लंबे इंतजार के बाद महिंद्रा मराजो (Marazzo) कार भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

| Last Updated:

नई दिल्ली:

महिंद्रा ने अपनी नई एमपीवी यानी मल्टी पर्पज व्हीकल, मराजो (Marazzo) कार को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत भारत में 9.99 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी मराजो को चार वेरिएंट भारत में लॉन्च किये हैं। इन चार वेरिएंट को M2, M4, M6 और M8 नाम से लॉन्च किया है।

M4 मॉडल की कीमत 10.95 लाख रुपये और M6 मॉडल की कीमत 12.40 लाख रुपये रखी गई है, जबकि M8 मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपये है।

मराजो में नया 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। देशभर में महिंद्रा डीलरशिप पर मराजो की बुकिंग पहले से ही शुरू है। कंपनी जल्द ही अपनी नई महिंद्रा मराजो की डिलिवरी भी शुरू कर देगी। इस प्राइस रेंज के साथ मराजो टोयोटा इननोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) और टाटा हेक्सा (Tata Hexa) को टक्कर देगी।

महिंद्रा मराजो में दिया गया 1.5 लीटर का चार सिलिंडर इंजन 120 bhp की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअलन गियरबॉक्स दिया गया है। फिलहाल, इस नई कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं है। महिंद्रा पेट्रोल वेरियंट पर भी काम कर रही है और इसे मांग के आधार पर बाद में पेश किया जाएगा।

कार के फ्रंट की बनावट के बारे में बात करें तो इसके सामने बनी ग्रिल शार्क की तरह लगती हैं। जैसा कि आप मराजो के फ्रंट की तरफ देखते हैं तो आपको 7 क्रोमयुक्त फ्रंट ग्रिल दिखेंगी और उसके बाद आपको खतरनाक दो प्रोजेक्टर हेडलैम्प भी नजर आएंगे।

और पढ़ेंः मारूति सुजुकी अर्टिगा 2018 की तस्वीर हुई लीक, महिंद्रा मराजो को देगी टक्कर, जानें कीमत

डैशबोर्ड की बात की जाए तो इसमें लेआउट सिंपल लेआउट है और इसमें सिल्वर कलर के छोटे टुकड़े देखने को मिलेंगे। इसमें ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो भी दिया जाएगा। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू टूथ, ड्यूल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रूफ माउंटेड एयर कंडिशनिंग सिस्टम आदि खूबियां भी दी गई हैं। रूफ माउंटेड, सेंट्रली लोकेटेड एसी सिस्टम इसके कैबिन को प्रीमियम अपील देंगे। इसका 7 और 8 सीटर वर्जन भी उपलब्ध होगा।

First Published: