'लवरात्रि' विवाद में सलमान खान की बढ़ी मुश्किलें, बिहार की इस अदालत ने FIR दर्ज करने के दिये आदेश

| Last Updated:

मुंबई:

सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा कि फिल्म 'लवरात्रि' रिलीज़ से पहले कानूनी पचड़ों में फंसते हुए नज़र आ रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदलात ने सलमान खान के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। 6 सितंबर को स्थानीय वकील सुधीर ओझा ने सलमान खान के बैनर के तहत रिलीज होने वाली फिल्म लवरात्रि को लेकर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया था आरोप लगाया था कि फिल्म का नाम हिंदू भावना को ठेस पहुंचाता है। कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आपत्ति जताते हुए हिंदू उत्सव यानी नवरात्रि के नाम को खराब करने का आरोप लगाया है। इस मामले में सुनवाई करते हुए सीजीएम में सलमान खान के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश दिया है। 

सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान, आयुष शर्मा, एक्ट्रेस वरिना हुसैन, निर्माता-निर्देशक अभिराज मनवाला समेत कई कलाकारों पर धारा 295, 295, 298, 153, 153 के तहत मामला दर्ज करवाया है।  प्रोडक्शन हाउस की फिल्म लवरात्रि को लेकर सलमान खान के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर अदालत में छह सितंबर को एक परिवाद पत्र दायर किया था, जिसमें सलमान खान और प्रोडक्शन कंपनी की फिल्म लवरात्रि की टीम पर संप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आगामी पांच अक्टूबर को दुर्गा पूजा के समय रिलीज की जाने वाली इस फिल्म का निर्माण नवरात्रि त्योहार का मखौल उड़ाकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए एक साजिश के तहत किया गया है। 

आयुष शर्मा की लवरात्रि के नाम को लेकर काफी हंगामा हो चुका है। विश्व हिन्दू परिषद् का इस मामले पर कहना था कि इस फिल्म से हिन्दुओं कि धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती है। 

और पढ़ें: बॉलीवुड के इस डायरेक्टर ने स्वरा भास्कर पर किया आपत्तिजनक ट्वीट, एक्ट्रेस ने जमकर लगाई लताड़

गुजरात की पृष्ठभूमि पर बनीं 'लवरात्रि' का निर्देशन अभिराज मीनावाला ने किया है। लवरात्रि से अभिराज निर्देशन की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। यह सलमान खान फिल्मस द्वारा निर्मित और नरेन भट्ट द्वारा लिखित है। सलमान खान फिल्म्स बैनर के तहत बनी यह फिल्म सलमान खान द्वारा निर्मित है और 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

First Published: