Birthday Special: जानें कौन से हैं अक्षय कुमार के 90s टॉप हिट सॉन्ग्स

| Last Updated:

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के खिलाड़ी कह जाने वाले अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपनी 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। 9 सितंबर, 1967 को उनका जन्म अमृतसर में हुआ था। 90 के दशक में, हिट एक्शन फिल्मों जैसे खिलाड़ी , मोहरा और सबसे बड़ा खिलाड़ी में अभिनय करने के कारण, कुमार को बॉलीवुड का एक्शन हीरो की कहा जाता है। 90s के उनके कई गाने काफी पॉपुलर रहे हैं जिन्हें लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं। हम चुने हैं उनके 90s के टॉप 5 गाने।

1.टिप टिप बरसा पानी

ऐसा शायद नहीं होता कि आज भी सावन आए और लोग इस गाने को न गाएं। इस गाने वह नशा है जो आज भी इतने सालों बाद लोगों के दिलों में बना हुआ है। गाना है फिल्माया गया है अक्षय कुमार और रवीना टंडन पर। फिल्म मोहरा में 1994 में रिलीज हुआ यह गाना लोगों में हमेशा से काफी पॉपुलर रहा है। इस गाने को अपने आवाज दी ही अलका याज्ञनिक और उदित नारायण ने।

2. चुरा के दिल मेरा गोरीया चली

90 के दशक के सबसे पॉपुलर गानों में से एक है। इस गाने का नशा इतना है कि आज भी लोग इसके नशे से नहीं निकल पाए हैं। कुमार सानु और अलका याज्ञनिक का गाया यह गाना आज भी लोगों की जबान पर चढ़ा हुआ है। यह गाना मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी फिल्म में था, जो 1994 में रिलीज हुई थी। बारिश में फिल्माया गया यह गाना आप लोग बेहद पसंद करेंगे।

3. सुबह से लेकर शाम तक

मोहरा 1994, में रिलीज हुआ यह गाना उस समय के युवा वर्ग की पहली पसंद बन गया था। बॉलीवुड के कुछ गानों का जादू ऐसा है जो सालों बाद भी नहीं उतरता वह वैसे ही रहते हैं। उदित नारायण, साधना सरगम की खुबसूरत आवाज में यह गाना रिकॉर्ड किया गया था।

4. वादा रहा सनम, होंगे जुदा न हम

90 के दशक में सभी प्रेमियों की पहली पसंद बना यह गाना आज लगभग 25 सालों बाद भी जवां दिलों के पसंदीदा गानों में से एक है। अलका याज्ञनिक, अजीत भट्टाचार्य की आवाज में रिकॉर्ड किया गया। यह गाना सन् 1992 में आई फिल्म खिलाड़ी से है। इस फिल्म के सभी गानों को फिल्म क्रिटिक्स ने काफी सराहा था। 

यह भी देखें- Happy Birthday: बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले इस खिलाड़ी एक्टर का है आज जन्मदिन

5. मुझे रात दिन बस

1999 आई फिल्म संघर्ष फिल्म का यह गाना 90s की हिट लिस्ट में शामिल है। यह गाना सोनू निगम ने गाया है। 

First Published: