SC/ST Act: बिहार के जहानाबाद में हिंसक हुआ प्रदर्शनकारियों ने बरसाए पत्थर, SSP घायल

| Last Updated:

नई दिल्ली:

बिहार के जहानाबाद में एससी एसटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उग्र रूप धारण कर लिया। विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस बल पर पथराव किया इस दौरान जिले के एसएसपी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पथराव के कारण उनके सर में चोट आई है। जिसके बाद उन्हें जहानाबाद के सदर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि जिले में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़कों को जाम कर दिया। घटना की जनकारी मिलते ही एसएसपी दल बल के साथ जाम हटवाने के लिए मौके पर पहुंच गए।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस बल के बीच नोंक-झोंक हुआ। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। घटना के बाद एसएसपी को जिले के सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

शुरुआती जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल उनकी स्थिति सामन्य बनी हुई है। अभी वह हॉस्पिटल में भी भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि एक्ट के विरोध में कई स्वर्ण संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया था।

इसे भी पढ़ेंः SC/ST Act Bharat Bandh, LIVE Bihar: राज्य में दिखा व्यापक असर, सड़कें जाम, रेल यातायात ठप

इस बंद का असर बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के अलावे कई अन्य राज्यों में भी देखने को मिला। राज्य के कई इलाकों में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। भोजपुर और दानापुर सहित कई रेलवे स्टेशनों पर भी लोगों ने पटरियों को जाम कर दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच कई जगह से नोक-झोंक की खबरें सामने आईं।

First Published: