logo-image

US Shooting: अमेरिका के मेमफिस में पार्टी के दौरान गोलीबारी, दो लोगों की मौत, 14 घायल

US Shooting: अमेरिका के मेमफिस में शनिवार शाम एक पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

Updated on: 21 Apr 2024, 02:17 PM

नई दिल्ली:

US Shooting: अमेरिका में टेनेसी राज्य में गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि टेनेसी के मेमफिस में एक ब्लॉक पार्टी के दौरान बंदूकधारी ने गोलीबारी कर दी. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गए. मेमफिस पुलिस विभाग के अनुसार, गोलीबारी की ये घटना स्थानीय समयानुसार शनिवार शाम 7.19 बजे हुई. घटना में घायल हुए लोगों में से तीन को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य 11 लोगों को निजी वाहनों में अस्पताल भेजा गया. बता दें कि अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की ऐसी घटनाएं होती रहती हैं.

ये भी पढ़ें: Mahavir Jayanti 2024: भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- चुनाव में यहां आकर मन...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी तब हुई जब एक पार्क में पार्टी चल रही थी. इस पार्टी में 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. पुलिस ने बताया कि पार्टी के दौरान कुल 16 लोगों को गोली लगी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाम 7:19 बजे (स्थानीय समयानुसार) घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्हें बंदूक की गोली से घायल पांच पीड़ित मिले. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि उनमें से तीन को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया और दो लोगों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस कर रही आरोपियों की पहचान

पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात तक कोई भी संदिग्ध हिरासत में नहीं था. मेमफिस पुलिस प्रमुख सेरेलीन डेविस ने कहा कि पुलिस का मानना ​​है कि कम से कम दो लोगों ने कार्यक्रम में गोलीबारी की. यह स्पष्ट नहीं है कि हिंसा किस कारण से हुई. पुलिस प्रमुख डेविस का कहना है कि हम आरोपी व्यक्तियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही गोलीबारी की घटना की जांच की जा रही है. डेविस ने कहा कि विभाग को घटनास्थल से वीडियो फुटेज मिले हैं और वह जिम्मेदार लोगों की तलाश कर रहा है. पुलिस प्रमुख के मुताबिक, घटना के फुटेज या जानकारी वाले किसी भी व्यक्ति से कानून प्रवर्तन से संपर्क करने के लिए भी कहा.

ये भी पढ़ें: PBKS vs GT Dream11 Team : पंजाब और गुजरात के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

अमेरिका में इस साल अब तक हुई 115 गोलीबारी की घटनाएं

गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, यह घातक घटना इस वर्ष अब तक संयुक्त राज्य अमेरिका में दर्ज की गई 115 से अधिक सामूहिक गोलीबारी की सूची में शामिल हो गई. बता दें कि आर्काइव में गोलीबारी की ऐसी घटनाओं को शामिल किया जाता है जिसमें शूटर को छोड़कर कम से कम चार लोगों को गोली मार दी जाती है.