logo-image

Pakistan Crime: पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर की होली के दिन बेरहमी से हत्या, वजह जान रह जाएंगे दंग

आतंक के आका या आतंक की पनाहगाह बन चुके पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार जुर्म हो रहे हैं.

Updated on: 09 Mar 2023, 06:30 PM

highlights

  • पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं अल्पसंख्यक
  • हिंदू डॉक्टर की होली के दिन कर दी बेरहमी से हत्या
  • ड्राइवर ने इतनी जरा सी बात पर उतारा मौत के घाट

New Delhi:

Pakistan Crime: आतंक के आका या आतंक की पनाहगाह बन चुके पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार जुर्म हो रहे हैं. हिंदुओं की दुर्दशा को लेकर एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. पाकिस्तान स्थित हैदराबाद में हिंदू स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर धर्म देव राठी को मौत के घाट उतार दिया गया है. इस हिंदू डॉक्टर की एक ड्राइवर ने गला रेतकर बेहरमी से हत्या कर दी है. इस हत्या से हर कोई सकते में है. आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में क्राइम भी अपने चरम पर पहुंच चुका है. खास तौर पर हिंदू यहां बिलकुल सुरक्षित नहीं है. 

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना बीती 7 फरवरी की है. यहां एक ड्राइवर ने मामूली कहासुनी को लेकर डॉक्टर के गले को चाकू से रेत दिया. घटना के बाद पुलिस ने ड्राइव को 8 मार्च बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस ने इस अपराधी को उसके खैरपुर स्थित घर से अरेस्ट किया है. आरोपी की पहचान हनीफ लेघारी के तौर पर की गई है. 

रसोईए ने दी हत्या की जानकारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में हुई इस निर्मम हत्या की जानकारी डॉक्टर के ही रसोईए ने पुलिस को दी है. शेफ ने फोन कॉल के जरिए पुलिस को मर्डर के बारे में बताया है. शेफ ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि, ड्राइवर अचानक रसोई घर में दाखिल हुआ और वहां से एक चाकू हाथ में लेकर बाहर निकला. जब तक वो कुछ समझ पाता तब तक ड्राइवर हनीफ ने डॉक्टर की हत्या को अंजाम दे डाला. 

यह भी पढ़ें - महज ड्रग्स के लिए कर दी थी चार की हत्या, दोषी को मिली अनूठी मौत... जाने कैसे मरा

डॉक्टर की कार से हुआ फरार
शेफ ने बताया कि, डॉक्टर को मौत के घाट उतारने के बाद वो ड्राइवर उन्हीं की कार लेकर फरार हो गया. शेफ की मानें तो इस पूरी घटनाक्रम में महज कुछ मिनटों की वक्त लगा और जब वो बाहर आया तो देखा डॉक्टर का शव खून में लथपथ जमीन पर पड़ा था. 

इतनी सी बात पर हुआ विवाद
पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, ड्राइवर डॉक्टर धर्म राठी के होली खेलने से काफी नाराज था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हुई और इसके बाद ड्राइवर ने उसे मौत के घाट उतार दिया.