logo-image

Israel Hamas War: गाजा में लोगों की मौत पर इजरायली पीएम नेतन्याहू का छलका दर्द, कही ये बात

Benjamin Netanyahu: नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ लड़ाई के दौरान उनका देश नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि यहां तक कि भागने की चेतावनी देने वाले पर्चे तक बंटवाए गए, लेकिन हताहतों की संख्या को कम

Updated on: 17 Nov 2023, 02:09 PM

highlights

  • गाजा में आम लोगों की मौत पर बोले नेतन्याहू
  • 'हताहतों की संख्या कम करने में नहीं मिली सफलता'
  • 7 अक्टूबर से इजरायल-हमास के बीच जारी है जंग

New Delhi:

Benjamin Netanyahu: इजरायल और हमास के बीच पिछले 42 दिनों से युद्ध जारी है. इस युद्ध में 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौतें गाजा पट्टी में हुई हैं. गाजा पट्टी में हुई आम लोगों की मौत पर अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है. उन्होंने गाजा में मारे गए आम लोगों की मौत पर गुरुवार को कहा कि हम गाजा में हताहतों की संख्या को कम करने की कोशिश में नाकाम हुआ हैं.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: 'समय आ गया है जब...' इजरायल-हमास युद्ध में मारे गए आम लोगों पर बोले PM मोदी, कही ये बात

नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ लड़ाई के दौरान उनका देश नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि यहां तक कि भागने की चेतावनी देने वाले पर्चे तक बंटवाए गए, लेकिन हताहतों की संख्या को कम करने के प्रयास सफल नहीं रहे.

नागरिकों की मौत एक त्रासदी- नेतन्याहू

एक अमेरिकी न्यूज चैन ने जब नेतन्याहू से सात अक्तूबर को किए गए हमले पर सवाल किया कि क्या गाजा के सत्तारूढ़ हमास आतंकवादियों द्वारा सात अक्तूबर को किए गए हमले का बदला लेने के लिए इस्राइल द्वारा हजारों फिलिस्तीनियों की हत्या से नफरत की एक नई पीढ़ी को बढ़ावा मिलेगा. इस पर पीएम नेतन्याहू ने कहा कि, 'किसी भी नागरिक की मौत एक त्रासदी है. हम नागरिकों को नुकसान के रास्ते से बाहर निकालने के लिए सब कुछ कर रहे हैं. नेतन्याहू ने कहा कि जबकि हमास उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए सब कुछ कर रहा है. इसलिए हम पर्चे भेजते हैं, उनको फोन करके कहते है कि जगह छोड़ दो और कई सारे लोग चले भी गए.'

ये भी पढ़ें: Assembly Election: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान जारी, जानें अब तक किन दिग्गजों ने बाहर निकल वोट डाला 

हमास को नष्ट करना सैन्य अभियान का लक्ष्य

वहीं गाजा पट्टी में इजरायली सेना की कार्रवाई पर नेतन्याहू ने कहा कि उसके सैन्य अभियान का लक्ष्य हमास को नष्ट करना है. उन्होंने कहा कि, दूसरी बात जो मैं कह सकता हूं वह यह है कि हम कम से कम नागरिक को नुकसान पहुंचाकर काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे. हम कम से कम नागरिकों को हताहत करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, हम सफल नहीं हुए हैं.' बता दें कि हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर की सुबह इजरायल पर 5000 रॉकेट दागे थे. जिसमें 1200 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की और गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया. जिसमें हजारों आम लोगों की मौत भी हो गई.