logo-image

बालूचिस्तान-क्वेटा में तेज बारिश ने मचाई तबाही, बिजली के चपेट में आने से इतने लोगों की मौत

पाकिस्तान के बालूचिस्तान और क्वेटा का बरसात से बुरा हाल है. यहां पर बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

Updated on: 01 May 2023, 12:07 AM

नई दिल्ली:

Balochistan Rains: पाकिस्तान के बालूचिस्तान और क्वेटा में बरसात से बुरा हाल है. यहां पर बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे दर्जनों घरों को नुकसान पहुंचा है. यहां पर अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. बताया जा रहा है एक शख्स की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. खुजदार में एक घर पर बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. इस दौरान पंजगूर जिले में दर्जनों घरों के नुकसान पहुंचा है. माॅनसूनी बारिश के कारण लोगों का जीना मुहाल हो रहा है. लोगों को बचाने के लिए टीमें तैनात रखी गई हैं. यहां बरसात की वजह से सडकें जाम हो चुकी हैं. बारिश के कारण सड़के ढह चुकी हैं. लोगों को यातायात की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

Labour Day 2023: इतिहास; महत्व और इसे क्यों मनाया जाता है, जानें इसके बारे में सब कुछ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में बालूचिस्तान के  पीडीएमए के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बालूचिस्तान के 23 जिलों बारिश हो चुकी है. वहीं बारिश की वजह से अगले 24 घंटे में 11 जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. तुर्बत के साथ कीच जिलों में बारिश की वजह से भारी नुकसान झेलना पड़ा है. यहां पर इतनी ज्यादा बरसात हुई कि बालूचिस्तान नेशनल हाईवे लबालब पानी से भर गया. 

लोक ब्रिज ढहा

क्वेटा का सुक्कुर हाईवे बहाल हो चुका है. यहां पर लोकल ब्रिज ढह चुका है. हल्के वाहनों को लेकर फिलहाल ट्रैफिक को बहाल किया जा चुका है. क्वेटा कराची रोड का भी बुरा हाल है. सोशल मीडिया सामने आए वीडियो में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. लोग सरकार पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.