logo-image

रूस की राजधानी मॉस्को के शॉपिंग मॉल में दर्दनाक हादसा, गर्म पानी का पाइप फटने से चार की मौत, कई घायल

मॉस्को के एक मॉल में गर्म पानी का पाइप फटने से चार लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Updated on: 23 Jul 2023, 08:32 AM

highlights

  • मॉस्को के मॉल में गर्म पानी का पाइप फटा
  • 4 लोगों की मौत, 10 घायल
  • चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया आपराधिक मामला

New Delhi:

रूस की राजधानी मॉस्को के एक शॉपिंग में मॉल में गर्म पानी का पाइप फटने से करीब चार लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही 10 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा शनिवार को हुआ. रूसी न्यूज एजेंसी तास ने मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन के हवाले से बताया है कि इस हादसे में इस हादसे में तीन और लोगों की मौत हो गई है. मॉस्को के मेयर सोबयानिन ने अपने टेलीग्राम चैनल पर जानकारी दी कि शॉपिंग मॉल में हुई त्रासदी ने तीन और लोगों की जान ले ली है. इसके साथ ही उन्होंने इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की है.

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: यूक्रेन का रूस पर बड़ा हमला, गोला-बारूद डिपो को ड्रोन हमला कर उड़ाया

मॉल में भर गया खौलता पानी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि खौलते पानी का पाइप फटने से मॉल के एक हिस्से में गर्मी पानी भर गया. जिसकी चपेट में कई लोग आ गए. जिसनें से चार की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में 10 लोगों के घायल होने की खबर है तो कुछ में घायलों की संख्या ज्यादा बताई गई है.

वहीं 20 लोगों को फंसने की जानकारी सामने आई है. मॉस्को के एक चिकित्सा अधिकारी ने रूसी समाचार एजेंसी तास को बताया कि गर्म पानी का पाइप फटने के कारण कम से कम दस लोग जल गए. इनमें से नौ लोगों को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें: गुजरात-महाराष्ट्र समेत देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली को नहीं मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जांच समिति की प्रवक्ता यूलिया इवानोवा ने न्यूज एजेंसी को शनिवार को बताया कि रूसी जांच समिति अपनी जांच आगे बढ़ा रही है, समूह ने चार लोगों की मौत पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. वहीं, आपातकालीन सेवाओं के मुताबिक, बचाव दल ने मौके से चार शव बरामद किया है.