logo-image

Sri Lanka के पूर्व क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा ने दिया बड़ा बयान, भारत के लिए कही ये बात

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने देश में चल रहे आर्थिक संकट को लेकर वर्तमान सरकार की जमकर आलोचना की है

Updated on: 06 Apr 2022, 07:25 PM

highlights

  • कहा, भारत हमारी मूलभूत जरूरतों को पूरा कर रहा है
  • पेट्रोल और दवाओं जैसी अहम चीजों की आपूर्ति हो रही है
  • पूर्व क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंकाई सरकार की आलोचना की 

नई दिल्ली:

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने देश में चल रहे आर्थिक संकट को लेकर वर्तमान सरकार की जमकर आलोचना की है. इस दौरान उन्होंने भारत के योगदान को सराहा है. उन्होंने कहा कि भारत हमारे लिए बड़े भाई की भूमिका अदा कर रहा है. हमारी काफी मदद कर रहा है. उन्होंने जाफना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को शुरू करने और अनुदान देने को लेकर इसे पीएम नरेंद्र मोदी की उदारता बताया. उन्होंने कहा, भारत हमारी मूलभूत जरूरतों को पूरा कर रहा है. पेट्रोल और दवाओं जैसी अहम चीजों की आपूर्ति हो रही है.

पूर्व क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंकाई सरकार की आलोचना करते हुए कहा, दुर्भाग्य से, ये  लोग कोरोना को ठीक से नहीं संभाल पाए, अहंकारी और अति आत्मविश्वासी थे. अगर राष्ट्रपति को लगता है कि वह इसे संभाल नहीं सकते, तो वह पद छोड़ सकते हैं. हम दुनिया भर में पैसे की भीख मांग रहे हैं. सौभाग्य से ऐसे देश हैं जो हमारी मदद कर रहे हैं, मुख्यतः भारत.

अर्जुन रणतुंगा ने कहा ने कहा, जनता सिर्फ बुनियादी चीजों की मांग कर रही है. दूध पाउडर, गैस, चावल, पेट्रोल जैसी चीजों के लिए विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उन्होंने कहा, मैं हो रही हिंसा से सहमत नहीं हूं. देश बीते 2 वर्ष में एक बड़े संकट में चला गया है. अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंका की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने अपने फायदे के लिए पूरे संविधान को बदल दिया. भारत हमारी काफी मदद कर रहा है.

गौरतलब है कि श्रीलंका इस समय सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर  रहा है. देश में विदेशी मुद्रा की कमी के कारण ईंधन और रसोई गैस जैसे आवश्यक सामान की किल्लत हो गई है. रोजना 12 घंटे तक की बिजली कटौती हो रही है. खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हुई है.