logo-image

आपराधिक मामले में पेशी से पहले Donald Trump गिरफ्तार, न्यूयॉर्क पुलिस की कार्रवाई

अमेरिका में तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम ने करवट ली है. यहां के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने मैनहट्टन कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

Updated on: 04 Apr 2023, 11:48 PM

highlights

  • करीब 35 हजार जवानों को अलर्ट पर रखा गया है
  • सेक्सुअल रिलेशन छिपाने के एवज में भुगतान करने का आरोप है
  • छिपाने को लेकर करीब एक करोड़ रुपये दिए थे

नई दिल्ली:

अमेरिका में तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम ने करवट ली है. यहां के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने मैनहट्टन कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. ट्रंप पर आरोप है कि  2016 में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए थे. इस मामले में ट्रंप की अदालत में पेशी को लेकर न्यूयॉर्क में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. करीब 35 हजार जवानों को अलर्ट पर रखा गया है.

ट्रंप की आज अदालत में आरोपी के रूप में पेशी होगी. उनके फिंगर प्रिंट लिए जाने होंगे. इसके साथ ही मगशॉट फोटो भी लिए जाएंगे. ऐसा इसलिए होता है, जब किसी को गिरफ्तार किया जाता है या उसके ​खिलाफ मामला दर्ज होता है. 

ट्रंप ने जज के सामने अपनी पेश पर टिप्पणी कर कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि अमेरिका में इस रह तरह का घटनाक्रम हो रहा है. उन्हें गिरफ्तार किया गया है. इसका उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है. डोनाल्ड ट्रंप अभी पुलिस की हिरासत में हैं. जज के सामने में पेशी होगी. इससे पहले उनके  फिंगरप्रिंट भी लिए जाने होंगे. इस दौरान अदालत के बाहर ट्रंप के समर्थक मीडियाकर्मियों से भिड़ गए. 

ये भी पढ़ें: China Arunachal rename: ड्रैगन की पैंतरेबाजी, अरुणाचल प्रदेश की 11 जगहों के नाम बदले

ट्रंप पर ये हैं आरोप? 

डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स सै सेक्सुअल रिलेशन छिपाने के एवज में भुगतान करने का आरोप है. ट्रंप पर आरोप है कि उनका 2016 में पोर्न स्टार से अफेयर चल रहा था. इसे छिपाने को लेकर उन्होंने 1.30 लाख डॉलर यानि करीब एक करोड़ रुपये दिए थे. ऐसा आरोप है कि 2016 में अपने चुनाव अभियान के दौरान पोर्नस्टार को पैसे देकर मुंह बंद रखने को कहा गया. ये पैसे एक वकील के जरिए देने की कोशिश की गई. शुरुआत में ट्रंप ने डेनियल संग रिश्ते से इंकार कर दिया था. पोर्न स्टार डेनियल्स ने अपनी किताब में लिखकर ट्रंप के साथ रिश्ता होने का आरोप लगाया. ट्रंप ने पहले डेनियल्स को अपनी बेटी की तरह बताया. डेनियल्स का आरोप है कि ट्रंप ने उनके साथ संबंध बनाए. ऐसे आरोप हैं कि ट्रंप ने ​डेनियल्स को एक शो में कास्ट करने का वादा किया था.