logo-image
लोकसभा चुनाव

China: दक्षिणी चीन में बड़ा हादसा, हाइवे का एक हिस्सा ढहने से 19 लोगों की मौत, कई दर्जन घायल

China Highway Collapse: दक्षिणी चीन में बुधवार तड़के हाइवे का एक हिस्सा ढहने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई दर्जन लोग घायल हो गए.

Updated on: 01 May 2024, 02:58 PM

नई दिल्ली:

China Highway Collapse: चीन में एक हाइवे के ढहने से डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि हाइवे के ढहने से कई दर्जन लोग घायल भी हुए हैं. जबकि कई वाहनों इसमें फंस गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत में बुधवार को हुआ. जब राजमार्ग का एक हिस्सा ढह गया और इसमें कम से कम 19 लोग मारे गए. राज्य प्रसारक ने कहा कि मीझोउ शहर और डाबू काउंटी के बीच एस12 राजमार्ग का 17.9 मीटर (58.7 फुट) हिस्सा बुधवार तड़के 2:10 बजे (मंगलवार रात 18:10 जीएमटी) पर ढह गया. जिसमें 18 वाहनों में सवार दर्जनों लोग फंस गए.

ये भी पढ़ें: Bomb Threat Today: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर सामने आया ये कनेक्शन! क्या था मकसद

विदेशी मीडिया ने बताया कि हादसे में 19 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अधिकारियों के मुताबिक, जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है फिलहाल वे जोखिम से बाहर है. स्थानीय समाचार आउटलेट्स द्वारा साझा किए गए ऑनलाइन प्रसारित वीडियो में एक गहरे गड्ढे से आग की लपटें और धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें कई कारें गिरी हुई नजर आ रही हैं. हादसे के बाद से बचाव कार्य जारी है. बचाव अभियान में करीब 500 लोग लगे हुए हैं. हालांकि, हाइवे ढहने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें: Delhi Bomb Threat: दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा नामचीन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, सर्च अभियान जारी