logo-image

Israel की राजधानी तेल अवीव हमले में एक पर्यटक की मौत, पांच घायल

हादसे के बाद कार समुद्र तट के साथ समानांतर सड़क पर दूर जा गिरी थी. यह इलाका बाइकसवारों और पैदल यात्रियों के बीच खासा लोकप्रिय है.

Updated on: 08 Apr 2023, 10:09 AM

highlights

  • तेल अवीव में दो हमलों में तीन की मौत
  • वेस्ट बैंक में दो बहनों को मारी गई गोली
  • अन्य घटना में इतालवी पर्यटक की मौत

तेल अवीव:

तेल अवीव (Tel Aviv) में शुक्रवार को एक कार हमले में एक इतालवी पर्यटक (Tourist) की मौत हो गयी और पांच अन्य पर्यटक घायल हो गये. एक इजरायली सुरक्षा स्रोत ने हमलावर की पहचान कफर कासेम शहर के एक इजराइली अरब के रूप में की है. हादसे की सूचना पर घटनास्थल पहुंचे पास में ही मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कई लोगों को घायल पाया. इसके साथ ही तेल अवीव में पर्यटकों के बीच लोकप्रिय सैरगाह के पास एक पलटी हुई कार देखी. पुलिस ने कहा कि जब कार सवार ड्राइवर ने बंदूक निकालने की कोशिश की तो अधिकारी ने उसे गोली मार दी. इजराइल की मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि तेल अवीव हमले में सभी पीड़ित पर्यटक थे. इसके पहले एक अन्य घटना में कार सवार दो बहनों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

शुक्रवार को दूसरा घातक हमला
हादसे के बाद कार समुद्र तट के साथ समानांतर सड़क पर दूर जा गिरी थी. यह इलाका बाइकसवारों और पैदल यात्रियों के बीच खासा लोकप्रिय है. घटना के तुरंत बाद के रॉयटर्स वीडियो में पार्क की घास पर एक सफेद कार उलटी दिखाई दे रही है. पुलिस ने उस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली, जो आपातकालीन प्रतिक्रियाओं से भरा हुआ था. इटली के विदेश मंत्री एंटोनियो ताजानी ने ट्विटर पर पुष्टि की कि मारा गया व्यक्ति इतालवी था. कब्जे वाले वेस्ट बैंक में कार सवार दो इजराइली बहनों की हत्या के बाद शुक्रवार को यह दूसरा घातक हमला था.

यह भी पढ़ेंः Russia की अमेरिका पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', यूक्रेन युद्ध पर नाटो गठजोड़ का किया पर्दाफाश... जानें कैसे

आतंकी हमलों के लिए अतिरिक्त बल जुटाने का निर्देश
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका आज के आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता है. आज के तीन भयानक हमले, जिनमें इजराइल, इटली और यूनाइटेड किंगडम के नागरिक प्रभावित हुए. इन हमलों में तीन लोग मारे गए और कम से कम आठ अन्य घायल हुए. किसी भी राष्ट्रीयता के निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाना निंदनीय है. पीएम कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पुलिस को सभी आरक्षित सीमा पुलिस इकाइयों को जुटाने के लिए निर्देश दिया है और आईडीएफ (इजराइल रक्षा बलों) को निर्देश दिया है कि वे आतंकवादी हमलों का सामना करने के लिए अतिरिक्त बल जुटाएं.