पाकिस्तान में बैन हुई 'पैडमैन', सेंसर बोर्ड पर भड़की पाकिस्तानी महिलाएं

  |   Updated On : February 13, 2018 07:24 AM

नई दिल्ली :  

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' शुक्रवार को देशभर में रिलीज की गई है लेकिन फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाकिस्तान में इस फिल्म के बैन के खिलाफ महिलाओं ने नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल पाक में इस फिल्म को संस्कृति के खिलाफ बताकर बैन किया तो पाकिस्तान के फेडेरल सेंसर बोर्ड पर अपना गुस्सा निकालते हुए वहां की महिलाएं लिख रही हैं कि हमें भी पीरियड्स आते हैं।

बोर्ड के खिलाफ विरोध में वहां की महिलाओं ने सोशल मीडिया में एक कैंपेन चला दिया है, जिसके जरिए वो सेंसर बोर्ड को बता रही हैं कि पाकिस्तानी महिलाओं को भी माहवारी होती है। सभी महिलाए बैन को तुरंत हटाने की मांग कर रही है

आपको बता दे कि फेडरल सेंसर बोर्ड सदस्य इशाक अहमद ने कहा था कि, 'पाकिस्तान में इस तरह की फिल्में रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती हैं। ये फिल्म हमारी संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है। हम अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स से ये कैसे कह सकते हैं कि आप ये फिल्म इम्पोर्ट कर लीजिए’।

इशाक अहमद ने आगे कहा, ‘यह एक टैबू सैब्जैक्ट पर बनाई गई फिल्म है। हमारी संस्कृति, समाज और यहां तक कि हमारे मजहब में भी इस तरह की बातों के लिए जगह नहीं है।'

RELATED TAG: Pakistan, Padman,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो