पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में आतंकवादी हमला, 17 की मौत

By   |  Updated On : August 14, 2017 09:48 AM
औगाडौगू में हुए आतंकवादी हमले में 17 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

औगाडौगू में हुए आतंकवादी हमले में 17 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  पश्चिम अफ्रीका का देश है बुर्किना फासो
  •  हमले में मारे गए लोगों में एक तुर्की का नागरिक

नई दिल्ली:  

बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू में हुए आतंकवादी हमले में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ घायल हो गए। बीबीसी ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि रविवार को तीन बंदूकधारियों ने होटल और रेस्तरां के बाहर बैठे ग्राहकों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

यह गोलीबारी औगाडौगू के व्यस्ततम क्वामे नक्रूमा एवेन्यू में रात नौ बजे के बाद शुरू हुई। बीबीसी के मुताबिक, इस गोलीबारी का केंद्र होटल ब्राविया और अजीज इस्तांबुल रेस्तरां रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक, 'इस हमले में 17 लोगों की जान चली गई। हालांकि, मृतकों की राष्ट्रीयता का पता नहीं चल पाया है। आठ लोग घायल हुए हैं। एक अस्पताल का कहना है कि हमले में मारा गया एक शख्स तुर्की का नागरिक था।'

आपको बता दें कि बुर्किना फासो पश्चिम अफ्रीका का एक देश है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी संभावना है कि यह काम अलकायदा से संबद्ध किसी आतंकवादी गुट का है।

सेना ने शहर के सेंटर को सील कर दिया है और यहां अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को इस क्षेत्र से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है।

और पढ़ें: वेनेजुएला की ट्रंप को नसीहत, भड़काऊ बयान देने से बचे अमेरिका 

RELATED TAG: Burkina Faso, Terror Attack, Ouagadougou, West Africa, World News, Terrorist,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो