logo-image

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा-भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नहीं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खक़ान अब्बासी ने कहा कि भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नहीं हो सकता है, बल्कि मुद्दे को सुलझाने के लिए बातचीत का रास्ता ही तैयार करना चाहिए।

Updated on: 06 Nov 2017, 08:07 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने कहा है कि भारत के साथ कश्मीर समेत मसलों को सुलझाने के लिए युद्ध विकल्प नहीं हो सकता।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खक़ान अब्बासी ने कहा कि भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नहीं हो सकता है, बल्कि मुद्दे को सुलझाने के लिए बातचीत का रास्ता ही तैयार करना चाहिए।

लंदन स्कूल ऑफ़ इकॉनमिक्स के साउथ एशिया सेंटर में शनिवार को 'पाकिस्तान का भविष्य 2017' कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि भारत के साथ तनाव तब तक जारी नहीं रहेगा जब तक कि इस मुद्दे को बातचीत से सुलझाया नहीं जाएगा।

अब्बासी ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुख्य मुद्दा है। जब तक यह मुद्दा नहीं सुलझाया जाएगा तब तक दोनों देशों के बीच तनाव ऐसे ही बरकरार रहेगा। हम लोग हमेशा किसी भी स्तर पर बातचीत के लिए तैयार हैं। दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता है। युद्ध कोई विकल्प नहीं है।'

पैराडाइज़ पेपर्स खुलासे की होगी जांच, पनामा गेट जांच कमिटी को दी गई ज़िम्मेदारी, CBDT चेयरमैन होंगे अध्यक्ष

अब्बासी ने भारत के 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्टरीन' प्रगति का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास बचाव के लिए प्रयाप्त साधन हैं।

पाकिस्तानी पीएम ने कहा, 'हमारे पास (कोल्ड स्टार्ट डॉक्टरीन से) बचाव के लिए रास्ता है। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि युद्ध का रास्ता वो भी तब जब दोनो देश परमाणु संपन्न हैं बेहतर रास्ता होगा। सामाधान केवल यही है कि बातचीत की जाए।'

हालांकि पाकिस्तान के पीएम ने दोनों देशों के बीच आगामी चुनाव को देखते हुए बातचीत की आशा ज़ाहिर की है। बता दें कि पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होना है वहीं भारत में 2019 में चुनाव होने वाला है।

अब्बासी ने कहा कि दोनों देशों के बीच किसी अच्छी शुरुआत की पहल ख़त्म होती जा रही है।

INX मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कार्ती चिदंबरम को नहीं दी राहत