वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान हिंसक झड़प, 3 की मौत 19 घायल

  |  Updated On : August 13, 2017 09:30 PM
वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान हिंसक झड़प, 3 की मौत

वर्जीनिया में श्वेत समुदाय की रैली के दौरान हिंसक झड़प, 3 की मौत

ख़ास बातें
  •  वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक्कुलिफ ने राज्य में आपातकाल की घोषणा की
  •  वर्जीनिया मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार हमले में मृतक की मौत की पुष्टि की
  •  एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक एक कार श्वेत लोगों की रैली में शामिल लोगों पर चढ़ गई

नई दिल्ली:  

वर्जीनिया के चेरलोट्टेसविल्ले में श्वेत श्रेष्ठतावादी समूह की रैली के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 19 घायल हो गए। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक्कुलिफ के हवाले से बताया कि एक कार द्वारा भीड़ को टक्कर मारने के दौरान एक शख्स की मौत हो गई। शहर के बाहर पुलिस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट और एक यात्री की मौत हो गई। इस तरह कुल मिलाकर तीन लोगों की मौत हुई है।

इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच की जा रही है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह दुर्घटना प्रदर्शनों से जुड़ी हुई है या नहीं।

वर्जीया हेल्थ सिस्टम विश्वविद्यालय के मुताबिक, एक कार द्वारा भीड़ को कुचलने के बाद 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह घटना शनिवार को उस समय हुई, जब शुक्रवार को चेरलोट्टेसविल्ले में दर्जनभर श्वेत श्रेष्ठतावादियों ने मशालें लेकर मार्च किया। ये कॉन्फेडेरेट जनरल रॉबर्ट ई.ली की प्रतिमा को हटाने का विरोध कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका के वर्जीनिया में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा, लगाई आपातकाल

वर्जीनिया मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार हमले में मृतक की मौत की पुष्टि की।उन्होंने बताया कि इस दौरान 15 लोग घायल हुए हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक कार श्वेत लोगों की रैली में शामिल लोगों पर चढ़ गई। हालांकि, कार के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, अभी तक चालक की पहचान और उसके उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है।

वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक्कुलिफ ने राज्य में आपातकाल की घोषणा करते हुए कहा, 'वह इस घृणास्पद कदम और हिंसा से दुखी हैं।'

वहीं महापौर माइक सिग्नर ने हमले के बाद ट्वीट कर कहा, 'हमें दुख है कि इस हादसे में एक शख्स ने जान गंवा दी। मैं सभी लोगों से घर लौट जाने का आग्रह करता हूं।'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शहर में इस हिंसा की निंदा की है। उन्होंने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा, 'हम कड़े शब्दों में इस नफरत और हिंसा की निंदा करते हैं।'

यह भी पढ़ें: योगी से गोरखपुर नहीं संभल रहा तो यूपी कैसे संभालेंगे, तत्काल दें इस्तीफा: कांग्रेस

RELATED TAG: Virginia, White Community, Crowd White, Rally Hindi News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो