logo-image

डोनाल्ड ट्रंप नहीं लेंगे कैनेडी सेंटर सम्मान समारोह में हिस्सा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिसंबर में होने वाले वार्षिक कैनेडी सेंटर सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे।

Updated on: 20 Aug 2017, 07:55 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिसंबर में होने वाले वार्षिक कैनेडी सेंटर सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने यह घोषणा की।

व्हाइट हाउस की ओर से शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा गया, 'राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने इस साल होने वाली गतिविधि में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, ताकि सम्मानित होने वाले लोग बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के समारोह का लुत्फ उठा सकें।'

हर साल कैनेडी सेंटर कला क्षेत्र में उत्कृष्ट व्यक्तिगत योगदान के लिए कलाकारों को सम्मानित करता है।

और पढ़ेंः बांग्लादेशी PM शेख हसीना की हत्या की कोशिश के मामले में 10 को मौत की सजा, 2010 में रची थी साजिश

इस वर्ष इस सम्मान के लिए चयनित हस्तियों में नर्तक एवं कोरियोग्राफर कार्मेन डी लावलाड, गायिका/गीतकार एवं अभिनेत्री ग्लोरिया एस्टेफान, हिप-हॉप कलाकार एवं अभिनेता एलएल कूल जे, टेलीविजन लेखक एवं निर्माता नॉर्मन लीयर और संगीतकार एवं रिकॉर्ड प्रोड्यूसर लियोनेल रिची शामिल हैं।

वक्तव्य में कहा गया है, 'देश की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने अपने पति डोनाल्ड ट्रंप के साथ इस वर्ष सम्मानित होने वाले कलाकारों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई एवं शुभकामना दी है।'

कैनेडी सेंटर के एक अधिकारी ने बताया कि चौथी बार ऐसा होगा जब इस सम्मान समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति हिस्सा नहीं लेंगे।

और पढ़ेंः इराक : 17,000 विस्थापित मोसुल लौटे