ट्रंप ने ब्रिटेन दौरे के लिए थेरेसा मे से की 'अच्छे स्वागत' की मांग, कहा- नहीं तो नहीं आएंगे देश

By   |  Updated On : July 17, 2017 10:27 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे को कहा है कि वह तब तक लंदन का दौरा नहीं करेंगे, जब तक उन्हें एक 'अच्छे स्वागत' की गारंटी नहीं मिल जाती है। अंग्रेजी अखबार द सन की एक रिपोर्ट के हवाले से यह बात सामने आई है। 

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ब्रिटेन दौरे की तारीख तय करने से पहले प्रधानमंत्री थेरेसा मे को एक 'अच्छे स्वागत समारोह' की तैयारी करने को कहा है। उन दोनों ने फोन पर एक- दूसरे से देश के दौरे को लेकर बातचीत की, जो अब अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

ट्रंप ने कहा कि जब मैं एक अच्छे स्वागत समारोह को लेकर निश्चित हो जाता हूँ, तभी मैं आऊंगा, उससे पहले नहीं। इसलिए अगर आप मेरे लिए ये सुनिश्चित करते हैं, तो बहुत सारी चीजें आसान हो जाएगी।

और पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका में डर रहे हैं भारतीय छात्र: सर्वे

आपको बता दें कि 18 लाख से अधिक लोगों ने ट्रंप के दौरे पर उनके अधिकारिक स्वागत को रोकने के लिए एक पेटीशन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस पेटीशन के मुताबिक, 'डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सरकार के प्रमुख होने के नाते अपनी क्षमता पर ब्रिटेन आने में इजाजत होनी चाहिए, लेकिन उन्हें देश के अधिकारिक दौरे के लिए आमंत्रण नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि यह महारानी के गौरव के लिए शर्मिंदगी की बात होगी।'

ये सभी बातें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के हाल ही में फ्रांस के अधिकारिक दौरे के बाद सामने आई हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन ने ट्रंप का जोर- शोर से स्वागत किया था।

और पढ़ें: जब फ्रांस के दौरे पर ट्रंप ने ब्रिगेट मैक्रों से कहा, 'आपकी फिगर बहुत अच्छी है'

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो