logo-image

दरगाह हमले के बाद पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया मदद का प्रस्ताव

अमेरिका ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए आत्मघाती बम विस्फोट की निंदा करते हुए हमले के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई में मदद का प्रस्ताव दिया है।

Updated on: 17 Feb 2017, 05:33 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए आत्मघाती बम विस्फोट की निंदा करते हुए हमले के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई में मदद का प्रस्ताव दिया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के साथ है।

पाकिस्तान ने दरगाह में हुए घातक बम विस्फोट के लिए अफगानिस्तान स्थित आतंकवादियों को दोषी ठहराया है। इस हमले में 75 लोग मारे गए और लगभग 300 घायल हो गए।

और पढ़ें:शाहबाज कलंदर दरगाह पर हमले के बाद पाकिस्तान ने 35 आंतकियों को मार गिराया

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। विदेश विभाग के कार्यवाहक प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, 'हमने पाकिस्तानी सरकार को अपने समर्थन की पेशकश की है, जिससे इस अपराध के लिए दोषी लोगों को पकड़कर सजा दिलाई जा सके।'

टोनर ने कहा, 'हम आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़े हैं और साथ ही दक्षिण एशिया क्षेत्र की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।' उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान और समूचे क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ काम करता रहेगा।

और पढ़ें:अब FACEBOOK पर मिलेगी नौकरी, जोड़ा गया ये नया फीचर