logo-image

अमेरिका ने फिलीस्तीनी शरणार्थियों के लिए आर्थिक मदद रोकी

बीबीसी ने विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉअर्ट के हवाले से बताया कि अमेरिकी प्रशासन ने इसकी सावधानी से समीक्षा की और यह तय किया कि यूएनआरडब्ल्यूए को दी जाने वाली आर्थिक मदद खत्म करेंगे।

Updated on: 01 Sep 2018, 10:25 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका ने फिलीस्तीनी शरणार्थियों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र एजेंसी को दी जाने वाली आर्थिक मदद समाप्त कर दी है। संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने इस कदम को दोषपूर्ण बताया है। बीबीसी ने विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉअर्ट के हवाले से बताया कि अमेरिकी प्रशासन ने इसकी सावधानी से समीक्षा की और यह तय किया कि यूएनआरडब्ल्यूए को दी जाने वाली आर्थिक मदद खत्म करेंगे।

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका के इस कदम को फिलीस्तीन के लोगों के खिलाफ हमला बताया है। प्रवक्ता नाबिल अबू रूदेना ने कहा, "इस तरह के दंड इस तथ्य को नहीं बदलेंगे कि अमेरिका की अब इस क्षेत्र में भूमिका नहीं रही।"

उन्होंने कहा कि यह फैसला संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावना का उल्लंघन है।

और पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने अब WTO से अमेरिका को अलग करने की दी धमकी

यूएनआरडब्ल्यूए के प्रवक्ता क्रिस गुनेस ने ट्वीट कर कहा, "हम इसे कड़े शब्दों में नकारते हैं कि यूएनआरडब्ल्यूए के स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र और आपात सहायता कार्यक्रम त्रुटिपूर्ण हैं।"