अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला, अमेरिका ने की निंदा

By   |  Updated On : July 12, 2017 09:52 AM
अमरनाथ यात्रा के लिए जाते श्रद्धालु (फाइल फोटो)

अमरनाथ यात्रा के लिए जाते श्रद्धालु (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले को लेकर अमेरिका ने निंदा की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पूजा करने जा रहे नागरिकों की हत्या की जा रही है। यह निंदनयी है। मंत्रालय ने कहा कि हमारी संवेदना और प्रार्थना पीड़ितों के साथ है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नेयुएर्ट ने कहा, 'वे आम नागरिक थे उनकी हत्या तब की गई, जब वे प्रार्थना करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को इतना निंदनीय बनाती है।'

नेयुएर्ट ने कहा, 'यह हमारे लिए चिंता की बात है. हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।'

बता दें कि सोमवार को आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस पर हमला कर दिया था। इस हमले में 7 श्रद्धालु की मौत हो गई थी, वहीं 15 घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की अमेरिका, जर्मनी समेत दुनिया कर रही निंदा

इस हमले में लश्कर-ऐ-तैयबा और हिजबुल के आतंकवादियों के शामिल होने की बात कही जा रही है। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला देर शाम करीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ था। सभी तीर्थयात्री दर्शन करने के बाद श्रीनगर से जम्मू की तरफ जा रहे थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: United States, Amarnath Pilgrims, Jammu And Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो