Breaking
  • ट्राई ने घटाई टर्मिनेशन दरें, कम होगा आपका मोबाइल बिल -Read More »
  • रॉकेट मैन अपने लोगों और भ्रष्ट शासन के लिए आत्मघाती मिशन पर: ट्रंप -Read More »
  • इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच -Read More »

ट्विटर ने मिलाया बचपन में अलग हुए बाप-बेटी को

By   |  Updated On : September 13, 2017 11:03 PM
ड्लामीनी-कोसी अपने पिता के साथ (फोटो:ट्विटर)

ड्लामीनी-कोसी अपने पिता के साथ (फोटो:ट्विटर)

नई दिल्ली:  

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर वैसे तो लोगों को अपने विचारों को कम शब्दों में लिखने का मौका देती है लेकिन इस बार ट्विटर ने बरसों पहले बिछड़ी बेटी को उसके पिता से मिलावाया है।

'टाइम्स लाइव' की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के मिडरेंड में रहने वाली ड्लामीनी-कोसी ने तीन सितम्बर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने पिता की एक फोटो शेयर की थी और उन्हें तलाश रही थी।

कोसी हालांकि, अपने पिता से कभी नहीं मिली थी। ट्विटर पर फोटो शेयर करने के दौरान कोसी ने लिखा, 'दोस्तों, मैं अपने पिता को ढूंढ रही हूं और उनसे मिलना चाहती हूं। कृपया इस ट्वीट को शेयर करें। वो आप में से किसी के पिता हो सकते हैं।'

इस पोस्ट को शेयर करने के कुछ समय बाद ही कुछ लोगों ने कोसी की मदद की, जिससे वह अपने पिता से आखिरकार मिल ही गईं। कोसी के इस ट्वीट को करीब 9,600 बार रीट्वीट किया गया।

अपने 70 वर्षीय पिता से मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कोसी ने लिखा, 'आप सभी का मेरी मदद करने के लिए शुक्रिया। मैंने अपने पिता को ढूंढ लिया और उनसे मिलने वाली हूं।'

ट्विटर के जरिए अपने पिता को तलाश कर पाना कोसी के लिए आसान नहीं था, लेकिन उसने अपनी कोशिश नहीं छोड़ी और ट्विटर पर उसकी मदद करने वाले लोगों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देती रही।

कुछ लोगों ने ने कोसी के सौतेले भाई-बहनों को लेकर भी उसस सवाल किए और कोसी ने इसका सकारात्मक जवाब देते हुए लिखा कि वह अपनी मां की एकलौती बेटी हैं और अपने सौतेले भाई-बहनों का स्वागत करती है।

और पढ़ें: राहुल गांधी के 'वंशवाद' बयान पर भड़के ऋषि कपूर, ट्विटर पर निकाली भड़ास

RELATED TAG: Twitter, South Africa, Daughter Meets Father,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो