logo-image

मैनचेस्टर आतंकी हमले में तीन और लोग गिरफ्तार, 22 लोगों की गई थी जान

ब्रिटिश पुलिस ने बुधवार को बताया कि ब्रिटेन के दक्षिणी शहर मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए आतंकी हमले के संबंध में तीन और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है

Updated on: 24 May 2017, 10:56 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटिश पुलिस ने बुधवार को बताया कि ब्रिटेन के दक्षिणी शहर मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए आतंकी हमले के संबंध में तीन और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार शाम मैनचेस्टर एरेना में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के संगीत कार्यक्रम के दौरान 22 वर्षीय सलमान आब्दी ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 22 लोग मारे गए और 64 अन्य घायल हुए।

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने अपने बयान में कहा, 'मैनचेस्टर एरेना में सोमवार रात को हुए भयावह हमले को लेकर चल रही जांच के संबंध में दक्षिण मैनचेस्टर में पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।'

आब्दी के 23 वर्षीय भाई को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। बीबीसी के मुताबिक, गृहमंत्री एंबर रड ने मीडिया को बताया कि आब्दी द्वारा अकेले इस घटना को अंजाम देने की गुंजाइश बेहद कम है।

देश में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर अलर्ट को 'बेहद गंभीर' स्तर पर कर दिया गया है। इसका मतलब है कि देश में और भी आतंकी हमले हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एक्शन में योगी सरकार, 20 गिरफ्तार, बीएसपी-सपा बोली बीजेपी जिम्मेदार

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि जब तक खतरे का स्तर कम नहीं हो जाता तब तक पर्यटकों के संसद घूमने पर पाबंदी रहेगी और बर्मिघम पैलेस में होने वाली गार्ड सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है। हमले के पीछे संभावित वजहों का पता लगाया जा रहा है। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

ये भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति मामले में बढ़ी लालू यादव की बेटी मीसा भारती की मुश्किलें, आईटी ने नोटिस भेजा