logo-image

स्वीडन में फेसबुक पर लाइव रेप के जुर्म में तीन आरोपी गिरफ्तार

उप्साला जिला न्यायालय का मानना है कि महिला के साथ जब दुष्कर्म हुआ, उस समय वह कमजोर स्थिति में थी।

Updated on: 26 Apr 2017, 09:58 PM

स्टॉकहोम:

स्वीडन के एक न्यायालय ने फेसबुक पर सीधे प्रसारित हुए दुष्कर्म मामले में शामिल तीन पुरुषों को जेल की सजा सुनाई है। तीनों ने उप्साला के एक अपार्टमेंट में एक महिला के साथ दुष्कर्म किया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, न्यायालय ने 21 वर्षीय युवक को दुष्कर्म करने और सहभागी बनने के आरोप में दो साल चार महीने की जेल की सजा सुनाई।

एक 18 वर्षीय युवक को एक साल की जेल और एक 24 साल के पुरुष को बदनामी करने व घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने में असफल रहने के लिए छह महीने जेल की सजा सुनाई गई।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव से मुलाकात के लिए भारत ने पाकिस्तान से फिर की अपील

उप्साला जिला न्यायालय का मानना है कि महिला के साथ जब दुष्कर्म हुआ, उस समय वह कमजोर स्थिति में थी। वह खुद को बचाने में सक्षम नहीं थी।

न्यायाधीश नील्स पालब्रैंट ने कहा, 'वह शराब और नशीले पदार्थो के प्रभाव में थी और खुद की सुरक्षा नहीं कर सकती थी। इस हालात को प्रतिवादियों को समझना चाहिए था। इसके बावजूद दोनों ने उसके साथ यौन संबंध बनाए।"

ये भी पढ़ें: सुकमा में कोबरा कमांडोज को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग, बाल-बाल बचे जवान

वहीं आरोपियों का कहना है कि यह सब महिला की सहमति से हुआ, लेकिन न्यायाधीश ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस मामले में 21 वर्षीय युवक का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टीफन वालिन ने इस फैसले पर हैरानी जताई है।

वालिन ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह गलत है और इसकी अपील की जानी चाहिए। इसका कोई सबूत नहीं है कि दुष्कर्म में वह सहभागी हैं। मैंने अपने मुवक्किल से बात नहीं की है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि वह अपील करेंगे।'

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)