logo-image

पाकिस्तानः घर से भागे प्रेमी जोड़े को परिवार ने करंट देकर उतारा मौत के घाट

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक प्रेमी जोड़े को उनके परिवारों के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी।

Updated on: 15 Sep 2017, 02:14 AM

नई दिल्ली:

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक प्रेमी जोड़े को उनके परिवारों के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी।

लड़के की उम्र 18 साल बताई जा रही है और लड़की की 16 साल। पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात के मुताबिक इस जोड़े के पहले चारपाई से बांधा गया और फिर बिजली के झटके दिए गए।

अमानुल्ला मारवात ने बताया कि कराची के इब्राहिम हैदरी इलाके से एक 16 वर्षीय लड़की अपने 18 साल के प्रेमी के साथ पिछले महीने भाग गई थी। लेकिन उनके परिवार वालों ने झूठा शादी का वादा करके दोनों को घर बुला लिया। इसके बाद पश्तून समुदाय के एक कबायली परिषद ने बिजली के करंट के जरिए दोनों की हत्या का आदेश दिया।

और पढ़ेंः हैदराबाद: बेटे के शव के साथ भीगती रही महिला, मकान- मालिक ने नहीं खोला दरवाजा

पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात ने कहा कि अधिकारियों ने दोनों के शव को कब्र से खोदकर बाहर निकाला। उन्होंने बुधवार को शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत बिजली के करंट से होने की पुष्टि हुई है।

मारवात ने बताया, लड़के के सिर और छाती पर बिजली का करंट दिया गया था। पुलिस के मुताबिक पहले लड़की को मार के दफनाया गया और उसके एक दिन बाद लड़के को मारा गया।

इब्राहिम हैदरी में पाकिस्तान फिशरफोक फोरम चलाने वाले कमाल शाह ने कहा कि उन लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिषद के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य लोग अब भी फरार हैं।

और पढ़ेंः शिमला रेप-मर्डर केस: गिरफ्तार आईजीपी की तबियत बिगड़ी, हॉस्पिटल में भर्ती