logo-image

अफ़गानिस्तान के हेरात में भारत के बनाए गए बांध के निकट तालिबान का हमला, 10 पुलिसकर्मी की मौत

तालिबानियों ने शनिवर शाम हमला किया था। इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें पुलिसकर्मियों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। अभी तक किसी ने भी हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

Updated on: 25 Jun 2017, 05:30 PM

highlights

  • अफ़गानिस्तान में सुरक्षाबलों की एक चौकी पर हुए हमले में 10 पुलिसकर्मी की मौत हो गई है
  • तालिबानी आतंकियों ने हेरात प्रांत में सलमा बांध के निकट पुलिस चौकी पर हमला किया
  • अफगानिस्तान में मौजूद इस बांध को भारत ने बनाया है

नई दिल्ली:

अफ़गानिस्तान में सुरक्षाबलों की एक चौकी पर हुए हमले में 10 पुलिसकर्मी की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं। तालिबानी आतंकियों ने हेरात प्रांत में सलमा बांध के निकट पुलिस चौकी पर हमला किया। अफगानिस्तान में मौजूद इस बांध को भारत ने बनाया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया, 'शनिवार शाम पश्चिमी अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी आतंकवादी समूह ने सुरक्षाबलों की एक चौकी पर हमला किया। इस हमले में 10 पुलिस की मौत हो गई, जबकि 3 ज़ख़्मी हो गए।' हमले में बांध को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

और पढ़ें: पुर्तगाल के पीएम एंटोनिया कोस्टा से मिले मोदी, आर्थिक सहयोग पर होगी चर्चा

पश्चिमी हेरात प्रांत के प्रवक्ता जेलानी फरहद ने बताया, 'तालिबानियों ने शनिवर शाम हमला किया था। इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें पुलिसकर्मियों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। अभी तक किसी ने भी हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।'

बता दें कि अफ़गानिस्तान में रविवार को ईद मनाया जा रहा है। ऐसे में आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों से राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हिंसा का मार्ग छोड़कर शांति की राह पर चलने की अपील की है।

पाकिस्तान में तेल टैंकर में आग लगने से 148 लोगों की मौत, 70 घायल