सऊदी अरब समर्थित सैन्य अभियान ने यमन में हौती विद्रोहियों के 11 आतंकवादी किए ढेर

  |  Updated On : November 11, 2017 09:29 AM
सऊदी अरब समर्थित सैन्य अभियान ने यमन में हौती विद्रोहियों के 11 आतंकवादी ढेर

सऊदी अरब समर्थित सैन्य अभियान ने यमन में हौती विद्रोहियों के 11 आतंकवादी ढेर

नई दिल्ली:  

यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा समर्थित यमन के सुरक्षाबलों ने रक्षा मंत्रालय पर मिसाइल के जरिए दो हवाई हमले किए। यमन के शिया हौती विद्रोहियों द्वारा समर्थित रक्षा मंत्रालय पर सुरक्षाबलों ने सैन्य अभियान में अलकायदा के 11 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

घटनास्थल पर उपस्थित गवाहों के अनुसार यूएई और यमन के सैन्यकर्मियों ने संयुक्त आपरेशन के जरिए आतंकवादियों के कब्जे से कुछ क्षेत्रों को छुड़ाने और हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने के लिए अभियान शुरू किए हैं।

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब: यमन ने रियाद हवाईअड्डे पर किया बैलिस्टिक मिसाइल से हमला

गौरतलब है आतंकवादियों से लोहा लेते हुए यूएई समर्थित यमनी की सेना के नेता कर्नल अली बुहार और 10 जवान घायल हो गए। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी घायल सैनिकों को पड़ोस के हाद्रामाउंट में इलाज के लिए यूएई के हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया।

इससे पहले 5 नवंबर को यमन के शिया हौती विद्रोहियों ने रियाद में किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी। हालांकि सऊदी अरब ने यमन की तरफ से दागे गए बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया था। इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एयरलाइंस ने बीच रास्ते में यात्रियों को विमान से उतारा, बस से यात्रा की दी सलाह

IANS इनपुटस के साथ

RELATED TAG: Saudiarab, Yemen, Hauthi Millitants,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो