logo-image

पुतिन के प्रवक्ता का बयान, ट्रंप कैंपेन के संपर्क में थे रशियन एक्सपर्ट्स

चुनाव प्रचार के दौरान पुतिन एक अमेरिकी मुद्दा बन गए थे और प्रेसिडेंटियल डिबेट में भी उनका नाम उछला था।

Updated on: 11 Nov 2016, 03:13 PM

New Delhi:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने एसोशिएट प्रेस से बातचीत में सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि रूस के एक्सपर्ट्स डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के संपर्क में थे। हांलांकि ट्रंप कैंपेन की एक प्रवक्ता ने इस बात से इनकार किया है। चुनाव प्रचार के दौरान पुतिन एक अमेरिकी मुद्दा बन गए थे और प्रेसिडेंटियल डिबेट में भी उनका नाम उछला था।

पेस्कोव ने कहा कि रूसी एक्सपर्ट्स हिलेरी के कैंपेन से भी जुड़े हुए थे और यह एक सामान्य सी बात है। उन्होंने कहा कि चुनाव में मुख्यधारा के लोगों को जानना जरूरी है और इसके लिए सभी खेमों के लोगों से बातें होती रहती हैं। इससे पहले रूस के विदेश के विदेश उप-मंत्री सर्गेई रयाब्कोव ने भी कहा कि ट्रंप खेमे में सबसे तो नहीं, लेकिन कुछ प्रभावशाली लोग रूसियों के संपर्क में थे।

यह भी पढ़ें: सुपरमॉडल रहीं मेलानिया ट्रंप बनी अमेरिका की फर्स्ट लेडी, जानें कुछ खास बातें

बता दें कि उसी वक़्त अमेरिकी सरकार ने रूसी हैकरों पर हिलेरी क्लिंटन के ईमेल सिस्टम को हैक करने का आरोप लगाया था। साथ ही हिलेरी ने आरोप लगाए थे कि ट्रंप पुतिन से मिले हुए हैं। जिस वक़्त अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का अभियान जोरों पर था, पुतिन ने ट्रंप की तारीफ़ भी की थी। ट्रंप ने भी कहा था कि वह रूस के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं और साथ मिलकर आतंकवाद से मुक़ाबला करेंगे।