logo-image

पाकिस्तान ने सीनेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निंदा प्रस्ताव पारित किया

अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को आतंकवाद के लिए दोषी करार देने पर पाक ने जताया एतराज़, पाकिस्तानी सीनेट में नरेंद्र मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव किया पारित

Updated on: 16 Jan 2017, 10:19 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सीनेट ने एक प्रस्ताव पारित कर भारत के प्रधानमंत्री की निंदा की है। सोमवार को पाकिस्तानी सीनेट में सर्वसम्मति से पारित इस प्रस्ताव में बिक्र्स सम्मेलन समेत कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को आतंकवाद के लिए ज़िम्मेदार ठहराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की है।

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सदस्य सहर कमरान ने यह प्रस्ताव पेश किया था। उन्होंने 'भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा इस आधारहीन दुष्प्रचार पर' अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की प्रतिक्रिया के लिए उनकी सराहना की।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को आतंकवादी घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में ब्रिक्स मंच का इस्तेमाल किया था। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी बताते हुए कहा था कि यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि के मार्ग में सीधा खतरा उत्पन्न करता है।

सीनेट में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान 'अधिकृत कश्मीर' के लोगों के खिलाफ उसके अत्याचारों से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने का प्रयास थे।

पाकिस्तानी सीनेट के प्रस्ताव में यह दोहराया गया है कि पाकिस्तान की संप्रभुता और रक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। इसमें साथ ही आतंकवाद से लड़ने तथा विश्व में शांति व सौहार्द लाने में सहयोग करने का संकल्प व्यक्त किया गया है।

पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए उनके उचित संघर्ष का राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन करना जारी रखेगा।

और पढ़ें- सरताज अजीज ने कहा भारत की 'दादागिरी' नहीं करेंगे बर्दाश्त, चुनाव आते ही पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख अपनाती है मोदी सरकार