logo-image

हाफिज सईद का भारत के खिलाफ नया गेम प्लान, पाकिस्तान में बच्चों को बना रहा मानव ढाल

मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) का मुखिया हाफिज सईद भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए अब बच्चों का सहारा ले रहा है।

Updated on: 13 Feb 2018, 02:07 PM

नई दिल्ली:

मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) का मुखिया हाफिज सईद भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए अब बच्चों का सहारा ले रहा है।

पाकिस्तान में आतंकी संगठन भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए अब बच्चों को मानव ढाल बना रहे हैं।

इस्लामाबाद में आयोजित एक जुलूस के दौरान जेयूडी नेता सदाकत ने अपने छोटे से नाबालिग बेटे को हाथ में बंदूक देकर भारत के खिलाफ जहर घोलने की कोशिश की है। तस्वीर में बच्चे की उम्र 10-12 साल के आस पास लग रही है।

प्रदर्शनकारी एक बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे जिस पर लिखा था कि कश्मीर पाकिस्तान का अभिन्न हिस्सा है और कश्मीर को आजाद कराने के लिए समर्थन जारी रहेगा।

बता दें कि जेयूडी दक्षिण एशिया में सबसे बड़े और इस्लामिक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का चैरिटी विंग है।

यह संगठन भारत और अमेरिका के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए पाकिस्तान और कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से बच्चों को संगठनों में जोड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, जेयूडी पाकिस्तान में कश्मीर की आजादी के नाम पर बच्चों के ब्रेन वॉश के लिए कई मदरसों और इस्लामिक संगठनों को चला रहा है। साथ ही भारत और अमेरिका के खिलाफ बच्चों को मानव ढाल बना रहा है।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने हाफिज को दिया झटका, जमात-उद-दावा को माना आतंकी संगठन

26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर दिया था, बता दें कि इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हुए थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अगले कुछ महीनों के बाद आम चुनाव होने हैं इसलिए पाकिस्तानी आर्मी और सरकार भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वार की रणनीति अपनाते हुए हाफिज सईद को पाकिस्तान के कई शहरों और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है।

इसके लिए हाफिज सईद का संगठन और उसकी चैरिटी संस्था भारत के खिलाफ घृणा फैलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है।

और पढ़ें: श्रीनगर CRPF कैंप: दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, दोनों आतंकवादी ढेर