logo-image

पाकिस्तान: चुनावी रैली के दौरान तीसरी बार हुआ आतंकी धमाका, वरिष्ठ नेता समेत 4 की मौत, 14 घायल

पाकिस्तान में एक चुनावी रैली के दौरान हुए विस्फोट के चलते इस्लामिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता समेत 4 लोगों की मौत हो गई है।

Updated on: 13 Jul 2018, 01:02 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक चुनावी रैली के दौरान हुए विस्फोट के चलते इस्लामिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता समेत 4 लोगों की मौत हो गई है।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले यह तीसरी बार किसी राजनीतिक रैली में आतंकी हमला हुआ है। इस घटना में 14 अन्य लोग घायल हुए हैं।

वजीरीस्तान के बन्नु जिले में हुए इस ब्लास्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री और जमियत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (जेयूआई-एफ) के नेता अकरम दुर्रानी को मामूली चोटें आई हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार इस धमाके के लिए मोटरबाइक का इस्तेमाल किया गया था जिसमें बम फिट कर दुर्रानी से करीब 40 फीट पहले विस्फोट किया गया।

पुलिस के अनुसार जिस जगह धमाका हुआ वह रैली से सिर्फ 40 मीटर की दूरी पर था।

और पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने कहा, अगर बीजेपी ने पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो और सलाउद्दीन पैदा होंगे

गौरतलब है कि 10 जुलाई को पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी बैठक के दौरान भी आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें में अवामी नेशनल पार्टी के नेता हारून सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी

वहीं इससे पहले इस महीने की शुरुआत में खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के तख्तीखेल के पास चुनावी रैली में हुए विस्फोट के चलते एमएमए के उम्मीदवार समेत सात लोग घायल हो गए थे।

और पढ़ें: अगर 2019 में नहीं जीते पीएम मोदी तो विकास की रफ्तार को लगेगा झटका: जॉन चैंबर्स