logo-image

कश्मीर में हिजबुल आतंकी के मारे जाने की पाकिस्तान ने की निंदा

पाकिस्तान ने शीर्ष हिज्बुल कमांडर सबजार अहमद और अन्य आतंकियों के जम्मू एवं कश्मीर में मारे जाने की शनिवार को निंदा की और इस मामले में हस्तक्षेप करने का संयुक्त राष्ट्र व मानवाधिकार संगठनों सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का आह्वान किया।

Updated on: 27 May 2017, 10:38 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने शीर्ष हिजबुल कमांडर सबजार अहमद और अन्य आतंकियों के जम्मू एवं कश्मीर में मारे जाने की शनिवार को निंदा की और इस मामले में हस्तक्षेप करने का संयुक्त राष्ट्र व मानवाधिकार संगठनों सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का आह्वान किया।

विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने न्यायेतर हत्या का भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत ने पुलवामा और बारामूला में कल शुक्रवार से 12 कश्मीरी युवकों को मार डाला। उनमें से तीन की न्यायेतर हत्या की गई, जैसा कि हाल के दिनों में कई बार किया जा चुका है।

अजीज ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह असहाय कश्मीरियों की निर्मम हत्या करने से भारत को तत्काल रोके।

उल्लेखनीय है कि सबजार 28 को पुलवामा जिले के त्राल कस्बे में एक गांव में चार घंटे चली मुठभेड़ में उसके दो साथियों सहित मार गिराया गया था। उसे बुरहान वानी का उत्तराधिकारी घोषित किया गया था, जिसे पिछले वर्ष आठ जुलाई को मार गिराया गया था।

एक अन्य घटना में सेना ने उस समय छह आतंकवादियों को मार गिराया था, जब उन्होंने शनिवार को बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम की।

 और पढ़ें: पाकिस्तान कोर्ट में दायर की गई याचिका, 'कुलभूषण जाधव को जल्द फांसी हो'