logo-image

नफरत फैलाने के मामले में पाकिस्तानी एंकर और शो पर लगा प्रतिबंध

पाकिस्तानी इलेक्टॉनिक मीडिया ने नफरत फैलाने के आरोप में एक लोकप्रिय टीवी एंकर को प्रतिबंधित कर दिया है। एंकर ने कथित तौर पर ईशनिंदा का हवाला देते हुए पाकिस्तान के गायब मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और ब्लॉगरों की हत्या करने की अपील की थी।

Updated on: 26 Jan 2017, 07:50 PM

highlights

  • पाकिस्तानी इलेक्टॉनिक मीडिया ने नफरत फैलाने के आरोप में एक लोकप्रिय टीवी एंकर को प्रतिबंधित कर दिया है
  • एंकर ने ईशनिंदा का हवाला देते हुए पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और ब्लॉगरों की हत्या करने की अपील की थी

New Delhi:

पाकिस्तानी इलेक्टॉनिक मीडिया ने नफरत फैलाने के आरोप में एक 'लोकप्रिय' टीवी एंकर को प्रतिबंधित कर दिया है। एंकर ने कथित तौर पर ईशनिंदा का हवाला देते हुए पाकिस्तान के गायब मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और ब्लॉगरों की हत्या करने की अपील की थी।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने मानवाधिकार कार्यकर्ता जिब्रान नसीर की शिकायत के आधार पर पाकिस्तानी एंकर आमिर लियाकत (हुसैन) को प्रतिबंधित कर दिया है।

पेमरा की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है, 'आमिर लियाकत हुसैन और उनके कार्यक्रम को नफरत फैलाने के आऱोप में तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाता है।' लियाकत बोल टीवी पर ऐसा नहीं चलेगा शो लेकर आते हैं। लियाकत ने पाकिस्तान के गायब हुए मानवाधिकार कार्यकर्ता से नसीर के जुड़े होने को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

और पढ़ें:पाकिस्तानी महिला सांसद अब्बासी से संसद में दुर्व्यवहार

गायब हुए मानवाधिकार कार्यकर्ता को लेकर लियाकत ने ईशनिंदा के बारे में टिप्पणी की थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गई थी। इसके बाद नसीर ने पेमरा में लियाकत के खिलाफ शिकायत की थी।

और पढ़ें:पनामागेट केस: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तलब कर सकता है सुप्रीम कोर्ट