पाकिस्तान ने भारतीय उपउच्चायुक्त को पाक राजनायिकों से कथित उत्पीड़न के आरोप में किया तलब

  |   Updated On : March 14, 2018 10:55 AM
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने भारतीय दूतावास के डिप्टी हाई कमीश्नर जे पी सिंह को तलब किया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारत में पाक उच्चायुक्त और उनके परिवार के साथ कथित तौर पर उत्पीड़न करने के आरोप में जे पी सिंह को तलब किया।

जे पी सिंह को पाकिस्तानी अखबार डॉन द्वारा भारत में पाक राजनयिकों और उनके परिवारों को प्रताड़ित करने और देश से बाहर निकालने की धमकी देने की खबर छापने के बाद तलब किया गया है।

पाकिस्तान के विदेश मामलों के प्रवक्ता के अनुसार उन्हें महानिदेशक (दक्षिण एशिया और सार्क) मोहम्मद फैज़ल द्वारा बुलाया गया और जबरदस्त विरोध दर्ज कराया गया।

उन्होंने कहा, 'नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों और परिवारों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।'

यह भी पढ़ें: विद्या देवी भंडारी फिर चुनी गईं नेपाल की राष्ट्रपति

फैज़ल ने विएना समझौते का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा भारत सरकार की जिम्मेदारी है।

हालांकि, नई दिल्ली के अनुसार भारत ने बार-बार पाकिस्तान से पारस्परिक रूप से उच्च आयोगों को परेशानी और दबाव मुक्त माहौल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि कर्मचारियों को काम करने की इजाजत मिल सके और निर्माण परियोजनाओं को काम वक्त पर पूरा हो सके।

भारतीय सूत्रों के अनुसार 16 फरवरी को भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के विदेश सचिव से मुलाकात कर भारतीय संपत्तियों और कर्मियों को नुकसान पहुंचाने के कई कृत्यों के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें : SBI में धोखाड़ी, 13,000 रुपये लिमिट वाले कार्ड से कर डाली 9 करोड़ रुपये की शॉपिंग, CBI ने दर्ज की FIR

RELATED TAG: Pak Summons India, International Relations, Mohammad Faisal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो