logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमेरिका की चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल

उत्तर कोरिया ने शनिवार सुबह करीब 10.33 पर प्यॉन्गयंग ने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। हालांकि यह मिसाइल तय सीमा तक नहीं जाकर बीच में ही रह गई।

Updated on: 29 Apr 2017, 09:57 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका की चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने फिर से मिसाइल परीक्षण किया है। हालांकि यह परीक्षण फेल साबित हुआ है। इस बात की पुष्टि यूएस मिलिट्री की पेसिफिक कमांड (पैकॉम) ने की।

उत्तर कोरिया ने शनिवार को प्योंगयांग ने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। हालांकि यह मिसाइल तय सीमा तक नहीं जाकर बीच में ही रह गई।

पैकॉम के प्रवक्ता दवे बेनहम ने बताया कि 'पेसिफिक कमांड से पता चला कि उत्तरी कोरिया ने 10.33 बजे हवाई टाइम पर एक मिसाइल दागी। इसे पकचांग एयरफील्ड के पास से छोड़ा था। इस दौरान मिसाइल उत्तर कोरिया की सीमा से बाहर नहीं जा सकी।'

बेनहम ने नॉर्थ अमेरिकन एयरो स्पेस डिफेंस कमांड (नोराड) के हवाले से कहा कि इस मिसाइल से उत्तरी अमेरिका को खतरा पैदा नहीं होगा।

और पढ़ें: पाक आतंकवाद से बाज़ न आए तो आतंकी ठिकानों पर हमले से नहीं हिचके अमेरिका

ट्रंप ने किया ट्वीट, बोले-उत्तर कोरिया ने चीन का अपमान किया

इस मिसाइल के परीक्षण की जानकारी मिलते ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि 'उत्तर कोरिया ने फिर से मिसाइल परीक्षण करके चीन का अपमान किया है। यह बहुत बुरा है।'

बता दें कि चीन ने उत्तर कोरिया से मिसाइल परीक्षण और परमाणु कार्यक्रम को बंद करने के लिए कहा था। इस बात का फायदा उठाते हुए ट्रंप, चीन को अपने पक्ष में लाने का प्रयास करते दिखे। ट्रंप पहले भी यह साफ कर चुके हैं कि उत्तर कोरिया के साथ भीषण संघर्ष हो सकता है। उत्तर कोरिया भी अमेरिका पर अमेरिका पर परमाणु हमले की बात कर चुका है।

और पढ़ें: राष्ट्रपति रेस से बाहर रहेंगी मिशेल ओबामा, कहा- व्हाइट हाउस में रहना आसान नहीं