logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अब समुद्र में युद्द करने की तैयारी में है उत्तर कोरिया, पिछले महीने दो बैलिस्टिक मिसाइल किया था लॉन्च

उत्तर कोरिया ने पिछले कई महीनों से लगातार बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षणों के बाद, अब समुद्र में भी अपनी हरकतों को बढ़ानी शुरू कर दी है। अमेरिकी नौसेना ने हाल ही में जापान के नजदीक उत्तर कोरियाई पनडुब्बी की कुछ हरकतों को देखा है।

Updated on: 02 Aug 2017, 06:59 PM

नई दिल्ली:

उत्तर कोरिया ने पिछले कई महीनों से लगातार बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षणों के बाद, अब समुद्र में भी अपनी हरकतें शुरू कर दी है। अमेरिकी नौसेना ने हाल ही में जापान के नजदीक उत्तर कोरियाई पनडुब्बी की कुछ हरकतों को देखा है।

अमेरिकी नौसेना के मताबिक, उत्तर कोरियाई नौसेना ने पानी के भीतर मिसाइल परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया की दो पनडुब्बियों को जापानी जल सीमा के पास देखा गया है। रविवार को उत्तर कोरिया ने एक महीने के भीतर तीसरी बार समुद्र से मिसाइल छोड़ने का परीक्षण किया।

जुलाई महीने में उत्तर कोरिया ने दो बार अंतर महाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण कर अमेरिका और दक्षिण कोरिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थी। जवाब में दोनों देशों ने भी मिसाइल परीक्षण कर उत्तर कोरिया को चेतावनी जारी कर दी थी।

और पढ़ें: अमेरिका ने वेनेजुएला पर लगाया प्रतिबंध, राष्ट्रपति को बताया तानाशाह

लेकिन अब उत्तर कोरिया पूरी तरह से युद्द में उतरने को तैयार बैठा है। खबर के मुताबिक उत्तर कोरिया के पास 70 पनडुब्बियां हैं। अमेरिका 2010 से ही उत्तर कोरिया के समुद्री हरकतों पर नजर रख रहा है।

आकाश में मिसाइल के परीक्षणों के बाद उत्तर कोरिया के बढ़ते समुद्री हरकतों से अमेरिका और जापान भी अपने विकल्पों पर विचार कर रहा है।

और पढें: चीन ने भारत को डाकोला से बिना किसी शर्त सेना हटाने की दी चेतावनी