logo-image

नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम ने उप-चुनाव में लाहौर संसदीय सीट से जीत दर्ज की

पाकिस्तान में रविवार को लाहौर संसदीय सीट पर हुए उप-चुनाव के में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज़ ने जीत दर्ज की। रविवार को इस संसदीय सीट के लिए वोटिंग हुई थी और इसी दिन नतीजे आए।

Updated on: 18 Sep 2017, 05:58 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में रविवार को लाहौर संसदीय सीट पर हुए उप-चुनाव के में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज़ ने जीत दर्ज की। रविवार को इस संसदीय सीट के लिए वोटिंग हुई थी और इसी दिन नतीजे आए। देर शाम आए नतीजों में कुलसूम ने 35,600 वोटों से जीत दर्ज की।

इस जीत के बाद नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने समर्थकों को संबोधित करते हुए सुप्रीम कोर्ट समेत विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी हो, लेकिन नवाज शरीफ आज भी जनता के प्रधानमंत्री हैं और आगे भी रहेंगे।'

आपको बता दे 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ के अयोग्य ठहराया गया था जिसके बाद लाहौर की सीट खाली हो गई थी। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज़ और इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की उम्मीदवार डॉक्टर यासमीन राशिद के बीच सीधा मुकाबला था।

यह सीट शरीफ परिवार का मजबूत गढ़ माना जाता है। यह चुनाव इस लिहाज से महत्वपुर्ण था कि पाकिस्तान में 2018 के आम चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से सत्ताधारी पीएमएल-एन यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि शरीफ परिवार के लिए समर्थन कम नहीं हुआ है।