नवाज शरीफ और बेटी मरियम लाहौर एयरपोर्ट से गिरफ़्तार, विशेष विमान से भेजे गए इस्लामाबाद

  |   Updated On : July 13, 2018 10:54 PM
नवाज़ शरीफ़, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (आईएएनएस)

नवाज़ शरीफ़, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (आईएएनएस)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज शुक्रवार रात लाहौर पहुंच गए, जहां उन्हें भ्रष्टाचार के दोष में गिरफ्तार किया जा सकता है। दोनों को भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल की सजा सुनाई गई है। 

दोनों पिता-पुत्री ने अबू धाबी से प्रस्थान किया था। उनकी उड़ान दो घंटे से अधिक विलंब से उड़ान भर पाई थी। वे लंदन से एक दिन पहले ही चल दिए थे।

दोनों को लेकर विमान अलामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि दोनों को रावलपिंडी के अदियाला जेल ले जाया जा सकता है।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने कहा कि उसने दो हेलीकॉप्टर के बंदोबस्त कर रखे हैं, जिसके जरिए दोनों पिता-पुत्री को रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा।

एनबीए के अध्यक्ष न्यायमूर्ति जावेद इकबाल (सेवानिवृत्त) ने चेतावनी दे रखी है कि जिसने भी पीएमएल-एन नेता की गिरफ्तारी में बाधा डालने की कोशिश की, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी लेकिन पार्टी ने कहा है कि वह अपने नेता के स्वागत में हवाईअड्डे पर एक शांतिपूर्ण रैली आयोजित करेगी।

इसके पहले खबरें आई थीं कि प्रशासन ने विमान को सुरक्षा कारणों से इस्लामाबाद की तरफ मोड़ने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि लंदन में आलीशान फ्लैट खरीदने में बरती गई अनियमितता के लिए भ्रष्टाचार निवारक अदालत ने नवाज को 10 साल की सजा सुनाई है।

और पढ़ें- पाकिस्तान: मस्टंग बम धमाके में मरने वाले की संख्या बढ़कर हुई 90 

RELATED TAG: Nawaz Sharif, Pakistan, Lahore, Maryam Nawaz, Sharif,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो