logo-image

यूएस एयरपोर्ट में बॉक्सर मोहम्मद अली के बेटे को हिरासत में लेकर पूछा गया- क्या मुस्लिम हो?

हम्मद अली जूनियर ने खुलासा करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रतिबंध को लेकर जारी किए गए कार्यकारी आदेश के बाद फ्लोरिडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उन्हें रोका गया और यह भी पूछा कि क्या तुम मुसलमान हो

Updated on: 25 Feb 2017, 01:20 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज बॉक्सर मोहम्मद अली के बेटे ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया। मोहम्मद अली जूनियर ने खुलासा करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रतिबंध को लेकर जारी किए गए कार्यकारी आदेश के बाद फ्लोरिडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उन्हें रोका गया और यह भी पूछा कि क्या तुम मुसलमान हो?

यह सब घटना फोर्ट लॉडरडेल हॉलीवुड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई।मोहम्मद अली जूनियर अपने मां के साथ जमैका गए थे और वहां से लौटते वक्त यह घटनाक्रम हुआ। अब वे अमेरिकी सरकार पर केस करने पर विचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- विजेंदर सिंह से घबराया चीन का मुक्केबाज, लड़ने से किया इनकार

यह मामला 7 फरवरी का है जब मोहम्मद अली जूनियर अपनी माँ खलीला के साथ जमैका से आ रहे थे। तभी एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया। करीब 30 मिनट तक पूछताछ की गई। कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड ना होने और अमेरिकी पासपोर्ट होने के बावजूद उनका धर्म पूछा गया। खलीला ने मोहम्मद अली के साथ अपनी एक फोटो दिखाया जिसके बाद उनको छोड़ दिया गया।

ट्रंप ने 27 जनवरी को ट्रैवल बैन पर हस्ताक्षर किए थे, हालांकि बाद में एक संघीय न्यायाधीश ने इस आदेश पर रोक लगा दी।