डोनाल्ड ट्रंप के वकील का कबूलनामा, एडल्ट स्टार को चुप रहने के लिए दिए थे पैसे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान वित्तीय कानूनों का उल्लंघन करने के मामले में मैनहट्टन की अदालत ने दोषी ठहराया है।

  |   Updated On : August 22, 2018 01:59 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान वित्तीय कानूनों का उल्लंघन करने के मामले में मैनहट्टन की अदालत ने दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने 'उम्मीदवार' के निर्देश पर मुख्य रूप से चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से ऐसा किया था।

कोहेन द्वारा मंगलवार को स्वीकार की गई बातों का संबंध ट्रंप के कथित एडल्ट स्टार से संबंधों को लेकर उसे पैसे देकर चुप कराने के मामले से है।

और पढ़ें : पीएम मोदी का चीन को संदेश, कहा- परिपक्व बन खत्म करे विवाद

51 वर्षीय ने अभियोजकों के साथ एक याचिका समझौते में टैक्स और बैंक धोखाधड़ी सहित आठ मामलों में गलत काम करने की बात स्वीकार की।

ट्रंप ने कोहेन के बारे में पूछे गए सवालों को नजरअंदाज कर दिया। वह मंगलवार शाम को पश्चिम वर्जीनिया में पूर्व निर्धारित रैली के लिए पहुंचे थे।

इस पर व्हाइट हाउस ने टिप्पणी करने से इनकार दिया।

अन्य खबरों को पढ़ने के लिए न्यूज़ स्टेट http://www.newsstate.com/ पर क्लिक करें

First Published: Wednesday, August 22, 2018 01:54 PM

RELATED TAG: Donald Trump, Us President, Adult Star, Michael Cohen,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो