logo-image

मैनचेस्टर हमला: आतंकी सलमान लेना चाहता था बदला, मां को फोन पर कहा मुझे माफ कर दो

आरोपी आतंकी मुस्लिम समाज के खिलाफ हुए अन्याय का बदला लेना चाहता था। खुद को बम से उड़ाने के ठीक 15 मिनट पहले उसने अपनी मां को फोन किया और कहा 'मुझे माफ कर दो।'

Updated on: 26 May 2017, 02:15 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर बम धमाके के मुख्य आरोपी सलमान अबदी से जुड़े ताजा खुलासा यह हुआ है कि आरोपी आतंकी ने यह दर्दनाक अपराध बदला लेने के लिए किया था। यह आरोपी आतंकी मुस्लिम समाज के खिलाफ हुए अन्याय का बदला लेना चाहता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अबदी अपनी एक दोस्त की मौत से गुस्से में था। आतंकी सलमान का 18 वर्षीय दोस्त अब्दुल वहाब हाफिद की मैनचेस्टर में कार से बाहर निकाल कर छुर्रा भोंक कर मार दिया गया था।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक हत्या के मामले में गिरोह से जुड़े और छह पुरुष थे और एक 15 वर्षीय लड़के पर हत्या का मुकदमा चला रहा है। हालांकि परिवार के एक मित्र ने कहा कि अबदी ने इस अपराध को नफरत भरे अपराध के रुप में देखा। 

मैनचेस्टर हमले के 2 लोग और गिरफ्तार, एरिना ग्रांडे के कंसर्ट में हुई थी 22 लोगों मौत

सलमान की 18 वर्षीय बहन जोमाना अबदी ने भी विदेशी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल को बताया कि उसका भाई दयालु था जो अपने मुस्लिम दोस्त के खिलाफ हुए अन्याय का बदला लेना चाहता था।

उसने कहा है, 'मुझे लगता है उसने देखा बच्चे, मुस्लिम बच्चे हर जगह मर रहे हैं और बदला चाहते हैं। उसने देखा कि अमेरिका ने सीरिया में कैसे बच्चों पर बम बरसाये और वो बदला लेना चाहता था।'

इसके अलावा एक और विदेशी अख़बार ने लिखा है कि खुद को बम से उड़ाने के ठीक 15 मिनट पहले उसने अपनी मां को फोन किया और कहा 'मुझे माफ कर दो।'

उसके पिता और भाई को लीबिया में एक ख़त के साथ जिसमें आतंकी घटना से जुड़ी जानकारी है के साथ हिरासत में ले लिया है। इस बीच अधिकारियों ने बम हमले से जुड़े 10वें व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसने इस हफ्ते हुए बम धमाके में 22 लोग मारे थे।

मोदी सरकार के 3 साल: श्रम मंत्रालय का दावा, बेरोजगारी बढ़ी

यह भी पढ़ें: 'हिंदी मीडियम' को दर्शकों से मिल रही हैं तालियां... इरफान खान ने यूं जाहिर की खुशी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें