logo-image

लंदन ट्रेन ब्लास्ट: 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार, IS ने ली जिम्मेदारी

लंदन मेट्रो विस्फोट मामले में 18 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। टेररिज्म एक्ट के तहत डोवर से युवक को गिरफ्तार किया गया है।

Updated on: 16 Sep 2017, 04:13 PM

नई दिल्ली:

लंदन मेट्रो विस्फोट मामले में 18 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, टेररिज्म एक्ट के आधार पर डोवर से युवक को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ अधिकारी नेल बासू ने कहा, 'हमने एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है।'

आपको बता दें कि लंदन मेट्रो हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। यह हमला शुक्रवार सुबह 8.20 बजे हुआ जब मेट्रो विम्बल्डन से पार्कसंस ग्रीन स्टेशन की ओर जा रही थी। इस घटना में 29 लोग घायल हुए थे।

पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन में बम रखने वाले शख्स को साफ देखा जा सकता है, जो प्लास्टिक की सफेद बाल्टी के साथ ट्रेन में चढ़ा। इस ट्रेन में सीसीटीवी लगे थे।

स्टेशन को शनिवार तड़के दोबारा खोल दिया गया। हालांकि, देश में आतंकवादी हमले का स्तर बढ़ा दिया गया है, जिसका मतलब है कि इस तरह के और हमले हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार रात टेलीविजन बयान में कहा कि ब्रिटेन में खतरे के स्तर को बढ़ाकर उच्चतम कर दिया गया है। आगामी दिनों में ब्रिटेन की सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस और सैन्यबल दिखाई देंगे।

और पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने लंदन हमलावरों को बताया 'लूजर टेररिस्ट', थेरेसा ने किया खारिज