logo-image

पाकिस्तान: चरसड्डा में कोर्ट के बाहर सिलसिलेवार बम धमाका, 3 फिदायीन ढेर

पाकिस्तान के खैबरपख्तूनवा के चरसड्डा जिले में अदालत के पास सिलसिलेवार बम धमाका हुआ है। अदालत के पास तीन विस्फोट की खबरें आ रही हैं।

Updated on: 21 Feb 2017, 01:52 PM

highlights

  • पाकिस्तान के खैबरपख्तूनवा के चरसड्डा जिले में अदालत के पास सिलसिलेवार बम धमाका हुआ है
  • पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आतंकियों की तरफ से गोलीबारी भी की जा रही है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के खैबरपख्तूनवा के चरसड्डा जिले में अदालत के पास सिलसिलेवार बम धमाका हुआ है। अदालत के पास तीन विस्फोट की खबरें आ रही हैं। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने तीन आत्मघाती हमलावरों को मौके पर ही मार गिराया है।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक तीन हमलावरों ने मुख्य दरवाजे से कोर्ट में घुसने की कोशिश की। कोर्ट के गेट पर ही उन्होंने फायरिंग शुरू करते हुए ग्रेनेड उछाला। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक फिदायीन को वहीं मार गिराया। जबकि दूसरे को कोर्ट परिसर के भीतर मार गिराया गया। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि तीसरा हमलावर कैसे मारा गया।

हमले में चार लोगों की मौत हुई जबकि 17 लोगों के घायल होने की खबर है।

पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आतंकियों की तरफ से गोलीबारी भी की जा रही है। टीवी मीडिया के मुताबिक हमले में लोगों के मारे जाने की भी खबरें आ रही है। 

शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर आतंकरोधी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 100 से अधिक आतंकियों को मारा जा चुका है।इससे पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित एक दरगाह में आत्मघाती बम धमाके में 76 लोगों की मौत हो गई थी। दरगाह पर हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली थी।