logo-image

अमेरिका के मैनहट्टन में हुआ विस्फोट आतंकी हमलाः न्यूयॉर्क गवर्नर

अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्कवॉयर के पास धमाके की सूचना है। धमाके की जगह मैनहट्टन के पास 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू बताई जा रही है।

Updated on: 11 Dec 2017, 11:12 PM

highlights

  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्कवॉयर के पास धमाके की सूचना है
  • धमाके की जगह मैनहट्टन के पास 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू बताई जा रही है

मैनहट्टन:

अमेरिका के न्यूयार्क शहर में सोमवार सुबह शहर के परिवहन केंद्र में बम धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि इस संबंध में बांग्लादशी मूल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।

न्यूयार्क के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी वेल्ले जिंस ने डब्ल्यूएनवाईडब्ल्यू फॉक्स टीवी को पुलिस विभाग में अपने संपर्क के हवाले से बताया कि संदिग्ध बांग्लादेश का है और ब्रुकलिन में रहता था।

विस्फोट के बाद न्यूयॉर्क के गवर्नर ने बतया कि मैनहट्टन में हुआ विस्फोट आतंकियों ने किया था। विस्फोट के बाद पुलिस ने इस इलाके की घेरेबंदी कर दी है।

उन्होंने कहा, 'यह हमला भयावह और परेशान करने वाली है। घटना में यह कमजोर तकनीक वाला उपकरण प्रयोग किया गया था। स्थिति को अच्छी तरह से संभाल लिया गया है। मेट्रो की सेवा बहाल करने की कोशिश की जा रही है।'

न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा, 'यह एक आतंकवादी हमले का प्रयास था। आतंकियों ने यहां हमला इसलिए किया है कि न्यूयॉर्क में सभी धर्म के लोग रहते हैं और यहां काम करते हैं। हमारे दुश्मन हमे कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।'

डब्ल्यूपीआईएक्स टीवी ने पुलिस के हवाले से बताया कि संदिग्ध बांग्लादेशी मूल का है। बम फट जाने से वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डब्ल्यूएबीसी टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वह सात वर्ष पहले बांग्लादेश से यहां आया था। अधिकारियों ने संदिग्ध का नाम उजागर नहीं किया लेकिन कहा कि उसकी उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच की है।

माना जा रहा है कि यह एक पाइप बम था और इससे ज्यादा क्षति नहीं हुई। शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया था कि चार लोग घायल हुए हैं।

दो महीने में न्यूयार्क में हुआ यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 31 अक्टूबर को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नजदीक एक ट्रक से कुचलकर आठ लोगों को मार डाला गया था।

यह धमाका टाइम्स स्कवायर भूतल मेट्रो सिस्टम के पास हुआ जो इंटरस्टेट बस टर्मिनल से जुड़ा हुआ है। यह शहर का काफी व्यस्त बस स्टेशन है। घटना के बाद इस टर्मिनल को खाली करा लिया गया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें