logo-image

लीबियाः हाईजैक प्लेन से क्रू मेंबर सहित सभी यात्री रिहा (वीडियो)

माल्टा के प्रधानमंत्री ने ट्टीट कर इस बात की जानकारी दी है कि क्रू मेंबर सहित सभी यात्रियों को हाईजैक प्लेन से रिहा कर दिया गया है।

Updated on: 23 Dec 2016, 08:25 PM

नई दिल्ली:

माल्टा में लीबिया के अफ्रीकिया एयरबस फ्लाइट ए-320 को 'हाईजैक' कर लिया गया है। माल्टा के प्रधानमंत्री ने ट्टीट कर इस बात की जानकारी दी है कि क्रू मेंबर सहित सभी यात्रियों को हाईजैक प्लेन से रिहा कर दिया गया है।

इस विमान में 111 यात्री जिसमें से 82 आदमी, 28 महिलाएं व 1 नवजात शामिल है। यात्रियों के अलावा इसमें 7 क्रू मेंबर भी है। विमान माल्टा में लैंड कर चुका है। हाईजैकरों ने विमान को बम से उड़ाने की धमकी भी दी है।

टाइम्स ऑफ माल्टा की खबरों की माने तो विमान को गद्दाफी समर्थकों ने हाईजैक किया है। हाइजैकरों के पास हैंड ग्रेनेड भी है। 

#The “pro-Gaddafi,” hijackers have reportedly threatened to blow up the plane, one of the suspects possesses a hand grenade, reports Times of Malta

इससे पहले माल्टा के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर आशंका जताई है कि संभवतः इसे हाईजैक किया गया है और विमान को माल्टा की तरफ ले जाया गया है।

माल्टा मीडिया के अनुसार विमान में दो हाईजैकर घुसे हुए हैं। जिन्होंने विमान को उड़ाने की धमकी दी है। हाईजैकरों की मांगो को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

जानें माल्टा की खास बातेंः

माल्टा को रिपब्लिक ऑफ माल्टा के नाम से भी जाना जाता है। ये यूरोपीय महाद्वीप का एक विकसित देश है।  यहां की मुख्य और राजभाषा माल्टाई और अंग्रेजी है। माल्टा की राजधानी वलेत्ता है।

माल्टा 13 दिसम्बर 1974 को एक संसदीय गणतंत्र प्रणाली वाला देश बना था। साल 2014 की जनगणना के मुताबिक माल्टा की कुल जनसंख्या 4 लाख 45 हजार 426 है। माल्टा में यूरो मुद्रा चलती है। आईएमएफ के मुताबिक माल्टा की पर कैपिटल इनकम 23,240 है।