logo-image

जाधव के मसले पर तल्खी के बीच पाकिस्तान ने 145 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

कुलभूषण जाधव के मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी जारी है, इस बीच इस्लामाबाद ने 145 भारतीय मछुआरों को गुरुवार को रिहा कर दिया।

Updated on: 28 Dec 2017, 06:46 PM

नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव के मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी जारी है। इस बीच इस्लामाबाद ने 145 भारतीय मछुआरों को गुरुवार को रिहा कर दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने पिछले हफ्ते कहा था कि 291 भारतीय मछुआरों को दो चरणों में आठ जनवरी तक रिहा किया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तान ने 145 मछुआरों को रिहा किया है।

पिछले सप्ताह विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने घोषणा की थी कि 291 भारतीय मछुआरों को दो चरणों में आठ जनवरी तक रिहा किया जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान ने इन मछुआरों को रिहा करने का यह कदम उठाया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मछुआरों को कड़ी सुरक्षा के बीच कराची छावनी रेलवे स्टेशन लाया गया जहां से उन्हें लाहौर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा, 'मछुआरों को वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

पाकिस्तान बाकी 146 मछुआरों को आठ जनवरी को रिहा कर सकता है।

जाधव की मां और पत्नी के साथ पाक ने दिकाई बेशर्मी

भारत ने मंगलवार को कहा कि इस्लामाबाद के विदेश कार्यालय में कुलभूषण जाधव और उनकी मां व पत्नी के बीच मुलाकात से पहले दोनों महिलाओं को मंगलसूत्र, चूड़ियां, और बिदी तक उतारनी पड़ी और यहां तक कि उन्हें अपने पोशाक भी बदलने पड़े।

और पढ़ें: तीन तलाक बिल पर अकबर बोले, 'इस्लाम नहीं, कट्टर मर्दों की जबरदस्ती खतरे में'

भारत ने अपने बयान में कहा, 'सुरक्षा कारणों का हवाला देकर, परिजनों की सांस्कृतिक व धार्मिक संवेदनशीलता पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्हें मंगलसूत्र, चूड़ियां, और बिदी तक उतारनी पड़ी और यहां तक कि अपने पोशाक भी बदलने पड़े।'

जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तानी मीडिया ने भी गलत व्यवहार किया था। भारत ने पाकिस्तान के इस व्यवाहर की कड़ी निंदा की है।