logo-image

डोनाल्ड ट्रंप की धमकी पर बोला किम जोंग उन, बेहूदा बयानों की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताते हुए कहा कि उन्हें अपने बेहूदा बयानों की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Updated on: 22 Sep 2017, 10:48 AM

प्योंगयांग:

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताते हुए कहा कि उन्हें अपने बेहूदा बयानों की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। किम जोंग ने ट्रंप के उत्तर कोरिया को पूरी तरह से बर्बाद करने की धमकी के बाद यह बयान दिया है।

समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक, किम ने कहा कि वह इस दिशा में गंभीर कदम उठाने पर विचार रहे हैं।

किम जोंग ने कहा, 'मैं विचार कर रहा हूं कि उन्होंने जिस तरह की बेहूदा बातें की हैं, इसका जवाब उन्हें कैसे दिया जाए।' किम जोंग ने आगे कहा, 'मैं यकीनन से मानसिक रूप से विक्षिप्त और अमेरिकी बूढ़े को करारा जवाब दूंगा।'

उत्तर कोरिया का कहना है कि ट्रंप के बयान उनके मानसिक रूप से विक्षिप्त आचरण को दर्शाते हैं। ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अपने पहले संबोधन में कहा कि अमेरिका, उत्तर कोरिया को पूरी तरह से बर्बाद करने के लिए तैयार है।

ट्रंप के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए किम जोंग ने कहा कि ट्रंप की टिप्पणियां अपमान की तरह है।

और पढ़ें: उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करने वाली कंपनियों पर सख्त होगी ट्रंप सरकार

 

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में उत्तर कोरिया को खत्म करने की धमकी दी थी।

ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र से आग्रह किया कि वह इसपर और भी प्रतिबंध लगाए और इसे अलग-थलग कर दे। इसके साथ ही ट्रंप ने इस देश के समूल नाश की धमकी दी।