logo-image

पाकिस्तान के खिलाफ फूटा गुस्सा, कश्मीरियों ने पीओके में किया जोरदार प्रदर्शन

संयुक्त कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से राजनीतिक कार्यकर्ताओं के अपहरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Updated on: 13 Nov 2017, 11:29 AM

नई दिल्ली:

संयुक्त कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से राजनीतिक कार्यकर्ताओं के अपहरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने हाथों में बैनर ले रखा था, जिसमें लिखा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अपहरण और लापता होने की घटनाओं पर रोक लगाई जाए।

प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में भी एक रैली की। उन्होंने पाकिस्तान से स्वतंत्रता के लिए नारे लगाए और चीन को अपने कब्जे वाले इलाके छोड़ने के लिए भी कहा।

इसके बाद रावलपिंडी प्रेस क्लब में एक सम्मेलन भी आयोजित किया गया जिसमें वक्ताओं ने पीओके के लोगों से संबंधित अनेक मुद्दे उठाए।

इसके अलावा एक अन्य रैली पीओके के मुजफ्फराबाद शहर में हुई। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए पीओके और गिलगित-बल्तिस्तान के जबरन कब्जे का अंत करने की मांग की।

पीओके में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें कई दिकत्तों का सामना करना पड़ता है। उनका कहना है कि उन्हें 1947 के बाद से पाकिस्तानी कब्जे के तहत दूसरे श्रेणी के नागरिकों के रूप में माना जाता है।

इसे भी पढ़ेंः श्री श्री रविशंकर से मिले शिया वक्फ बोर्ड चीफ, बोले- 2018 तक बनेगा राम मंदिर

हाल में ऐसी कई घटनाओं की सूचना मिली जहां पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने राजनीतिक कार्यकर्ताओं, खासकर युवाओं को अपहरण और अत्याचार किया। इन लोगों ने पाकिस्तान के कब्जे और उनके शोषण के खिलाफ आवाज उठाई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें