logo-image

जापान: मालवाहक जहाज डूबने से 11 भारतीय लापता, 15 बचाए गए, बचाव कार्य जारी

नाहा में स्थित जापान के 11वें क्षेत्रीय तटरक्षक मुख्यालय ने कहा था कि उन्हें 33,205 टन वजनी एमराल्ड स्टार से स्थानीय समयनुसार रात करीब दो बजे आपात फोन आया था।

Updated on: 13 Oct 2017, 11:57 PM

highlights

  • जापान के ओकिनावा प्रांत के ईशिगाकी द्वीप के पास जहाज डूबा
  • रेस्क्यू जारी, तूफान के कारण आ रही है परेशानी
  • जापान के तटरक्षक दल को रात दो बजे मिली थी आपात सूचना

नई दिल्ली:

दक्षिण-पूर्वी जापान के ओकिनावा प्रांत के ईशिगाकी द्वीप के पास एक मालवाहक जहाज डूब गई, जिसमें सवार कम से कम 11 भारतीय लापता हैं।

चीनी महावाणिज्यदूत ने जापान की तरफ से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि हांगकांग के जहाज पर सवार 26 में से 16 भारतीयों को बचा लिया गया, जबकि 11 अभी भी लापता हैं।

नाहा में स्थित जापान के 11वें क्षेत्रीय तटरक्षक मुख्यालय ने इससे पहले कहा था कि उन्हें 33,205 टन वजनी एमराल्ड स्टार से स्थानीय समयनुसार रात करीब दो बजे आपात फोन आया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया, 'ओकानावा तट पर जहाज डूबने के बाद 15 भारतीय को बचाया गया है और 11 लापता भारतीयों की तलाश की जा रही है। जापान, फिलीपींस और चीन में हमारे दूतावास काम पर लगे हुए हैं।'

यह भी पढ़ें: कैलिफोर्निया आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, 400 लोग अभी भी लापता

इधर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया है कि जापान, फिलीपींस और चीन में मौजूद दूतावास के अधिकारी हालात की जानकारी ले रहे हैं।

जापानी तट रक्षकों ने कहा कि उन्होंने जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर लापता चालक दल के सदस्यों को खोजने के लिए गश्ती नौका और विमान भेजे थे, लेकिन तूफान के कारण अभियान बाधित हो गया।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने यूनेस्को पर इजराइल विरोधी होने का लगाया आरोप, खुद को किया संगठन से अलग